परवाणू के सेक्टर 4 के मकानों मे रह रहे लोगो ने दिया कार्यकारी अधिकारी को ज्ञापन

Spread the love

 

आवाज ए हिमाचल 

यशपाल ठाकुर, परवाणू। परवाणू में हुई भारी बारिश के कारण इंदिरा आवास योजना के अंतर्गत परवाणू के सेक्टर 4 में बनाए गए मकानों के गिरने का खतरा बना हुआ है। मंगलवार को ब्लॉक एक, ब्लॉक तीन व तीन-ए के लगभग 120 मकानों के निवासी नगर परिषद के कार्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने नप के कार्यकारी अधिकारी अनुभव शर्मा को ज्ञापन सौंपा और स्थिति दुरुस्त करने की मांग की। इस दौरान लोगों ने प्रशासन से गुहार लगाते हुए अपनी मांगे रखी। इनमे मकानों के साथ लगे हुए डंगे को पुनः गुणवत्ता के आधार पर बनाये जाने, जिन मकानों में इन सभी परिवारों को शिफ्ट किया गया है, वहां पर्याप्त बिजली पानी की व्यवस्था करना, गिरे हुए डंगे पर तुरंत तरपाल डालना व जल्द से जल्द सभी 42 परिवारों को फिर से उनके मकानों में शिफ्ट करना आदि मांगें शामिल है। इस अवसर पर वार्ड 6 के पार्षद ठाकुर दास शर्मा, पार्षद लखविंदर सिँह, वीरेंद्र शर्मा, देवेंद्र शर्मा, राजकुमार घई, जेई केडी शर्मा व लगभग 30/40 के करीब स्थानीय निवासी मौजूद रहे। इस दौरान वार्ड 6 के पार्षद ठाकुर दास शर्मा ने भी सभी को आश्वासन दिया की जल्द ही उनकी समस्याओं का समाधान कर दिया जाएगा। उन्होंने आपदा की घड़ी में संयम बनाये रखने का लोगो से आग्रह करते हुए कहा की प्रशासन व सरकार लोगो के साथ खड़ी है। बता दें कि बीते दिनों हुई भारी बरसात के कारण कुछ मकानों के सामने से पूरा का पूरा डंगा बह गया था, जिस से मकानों को खतरा पैदा हो गया है। इस दौरान नगर परिषद व स्थानीय वार्ड पार्षद द्वारा उन सभी मकानों को खाली करवा कर दूसरे ब्लॉक्स में शिफ्ट कर दिया था। इस आपदा का जायज़ा लेने दो बार जिला उपायुक्त भी दौरा कर चुके है।

नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी अनुभव शर्मा ने कहा की आवास योजना के अंतर्गत बनाये गए मकानों के खतरे कों देखते हुए सभी पीड़ित 42 परिवारों कों दूसरे मकानों में शिफ्ट कर दिया था। वहाँ के लोगों ने ब्लॉक्स के साथ लगते सुखना नाले में भी जेसीबी लगाकर पानी के बहाव को दूसरी और मोड़ने व शिफ्ट किये गए परिवारों को बिजली पानी मुहैया करवाने बारे मांग रखी है।

adds

अनुभव शर्मा ने कहा की डिज़ास्टर मैनेजमेंट की साइट पर सारी स्थिति व एस्टीमेट को डाल दिया गया है। जिला उपायुक्त महोदय व यूडी डायरेक्टर को भी स्थिति बारे लिखा जा चूका है। इसके साथ ही बुधवार को केंद्रीय मिनिस्ट्री की एक टीम मौक़े का जायज़ा लेने पहुँच रही है, हम उनके समक्ष भी सारी समस्या व मांग रखेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *