परवाणू एचपीएमसी फ्रूट प्रोसेसिंग प्लांट में भीषण अग्निकांड, 5 लाख का नुक्सान

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

यशपाल ठाकुर, परवाणू। हिमाचल प्रदेश के प्रवेश द्वार परवाणू में स्थित एचपीएमसी फ्रूट प्रोसेसिंग प्लांट में रखे पैकिंग मटेरियल में वीरवार को भीषण आग लग गई। शुरुआती जांच में अनुमान लगाया जा रहा है कि यह आग साथ ही लगे ट्रांसफार्मर में हुए शार्ट सर्किट की वजह से लगी होगी, हालांकि अभी जांच जारी है।

फायर ब्रिगेड को सुचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की पहली गाडी अपने चार जवानों के साथ घटना स्थल पर पहुँच गई। फायर ब्रिगेड के जवानों ने और एचपीएमसी के कर्मचारियों ने आग को बुझाने का पूरा प्रयास किया व काफी मशक़्क़त के बाद आग पर काबू पा लिया गया।फायर ऑफिसर से मिली जानकारी में लगभग पांच लाख का नुक्सान होने का अनुमान लगाया जा रहा है। कंपनी प्रबंधन इस पूरी घटना की जांच कर रही है ।

उधर, एचपीएमसी प्लांट के अतिरिक्त महाप्रबंधक हरीश वर्मा ने बताया की प्लांट में रखे पेकिंग मटीरियल में आग लग गई थी। फायर ब्रिगेड व कंपनी कर्मचारियों की सहायता से बड़ा नुक्सान होने से बचा लिया गया है। हरीश वर्मा ने बताया की इस दौरान किसी भी जनहानि का नुकसान नहीं हुआ है

परवाणू फायर ब्रिगेड ऑफिसर टेक चंद ने बताया की उन्हें सूचना मिलते ही तुरंत एक गाडी एचपीएमसी को रवाना कर दी गई। उसके बाद दूसरा फायर व्हीकल भी कुछ ही मिनटों बाद भेज दिया गया। फायर ऑफिसर टेक चंद ने बताया की घटना में किसी के भी हताहत होने की कोई जानकारी नहीं है, हालांकि कंपनी का लगभग पांच लाख के करीब पैकिंग कार्टन का नुकसान हुआ माना जा रहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *