पठानकोट से लौटते समय अरनी यूनिवर्सिटी के चांसलर पर जानलेवा हमला 

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल  

 इंदौर। अरनी यूनिवर्सिटी के चांसलर विवेक कुमार पर जानलेवा हमला हुआ है। विवेक कुमार पठानकोट से अरनी यूनिवर्सिटी की तरफ जा रहे थे, तो कुछ लोगों द्वारा उनकी गाड़ी को रोककर हमला किया गया और जान से मारने की कोशिश की गई। अगर विवेक सिंह अपनी लाइसेंसी रिवॉल्वर से हवाई फायरिंग कर हमलावरों को न खदेड़ते तो शायद हमलावर उनको काफी नुकसान पहुंचा सकते थे।

विवेक सिंह द्वारा जब अपनी रिवाल्वर से फ़ायर किए गए तो हमलावर वहां से भाग खड़े हुए और विवेक सिंह ने वहां से निकलकर सीधे पुलिस थाना डमटाल मेें पहुंचे। जहां यह वारदात घटी है, वह एरिया इंदौरा थाना के अधीन पड़ता है, जिस कारण चांसलर ने देर रात डमटाल पुलिस की सुरक्षा मेें इंदौरा थाना पहुंच कर आरोपी प्रवीण कुमार उर्फ मींदा जो कि वर्तमान मेें इंदौरा से जिला पार्षद सदस्य हैं, के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। इंदौरा थाना प्रभारी आशीष पठानिया ने बताया कि पुलिस ने मौके पर पहुंच कर चली गोलियों के खोल बरामद किए हैं।

चांसलर और उनके सहयोगी के बयान के आधार पर प्रवीण कुमार और अज्ञात लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और आगे की कार्रवाई की जाएगी। घटना के विरोध में आज अरनी यूनिवर्सिटी के समस्त छात्र व स्टाफ के सदस्यों ने एसडीएम कार्यालय इंदौरा के समक्ष पहुंच कर धरना प्रदर्शन किया, इस दौरान अरनी यूनिवर्सिटी के बच्चों द्वारा इंदौरा के मुख्य बैरियर चौक पर चक्का जाम कर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *