पंजाब के विकास ठाकुर ने सिल्वर मेडल जीत कर सिद्धू मूसेवाला को उन्हीं के अंदाज में श्रद्धांजलि

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

चंडीगढ़। कामवेल्थ गेम्स में  विकास ठाकुर ने सिल्वर मेडल जीतने के बाद मूसेवाला को उन्हीं के अंदाज में जांघ पर थापी मारकर जश्न मनाया और श्रद्धांजलि दी। विकास मूल रूप से लुधियाना के रहने वाले हैं। बचपन से ही उनका खेलाें के प्रति रूझान रहा है।

 जानकारी के अनुसार वेट लिफ्टिंग में सिल्वर मेडल विजेता विकास ठाकुर दिवंगत पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के बड़े फैन रहे हैं। भारत से बर्मिंघम तक की यात्रा में मूसेवाला के गीत सुनते हुए विकास आए हैं। खास  बात यह है कि विकास ने मूसेवाला की हत्या के 2 दिन बाद तक खाना नहीं खाया था। विकास ठाकुर ने कामवेल्थ गेम्स में सिल्वर मेडल जीतने के बाद मूसेवाला के अंदाज में जांघ पर हाथ मारकर जश्न मनाया।

उनका कहना था कि पंजाबी थप्पी सिद्धू मूसेवाला को श्रद्धांजलि थी। हालांकि विकास का कहना है कि मैं कभी मूसेवाला से मिला नहीं, लेकिन उनके गीत हमेशा मेरे साथ रहेंगे। यहां आने से पहले भी मैं वही सुन रहा था। मैं हमेशा उनका बड़ा प्रशंसक रहूंगा। गाैरतलब है कि पंजाबी गायक मूसेवाला की 29 मई 2022 काे मानसा जिले में गाेलियां मारकर हत्या कर दी गई थी।

विकास के स्वजनाें ने बताया कि विकास अभी कुंवारा है। कामनवेल्थ गेम्स में जाने से पहले हमने उसकी शादी कराने के बारे में कहा था। तब उसने कहा कि वह अभी शादी नहीं करेगा। पदक जीत कर आऊंगा तो शादी करूंगा। अब उसकी शादी धूमधाम से कराएंगे। विकास की मां आशा ठाकुर का कहना है कि बेटे ने जन्मदिन पर बड़ा तोहफा दिया है। उसने फोन कर मुझे बधाई भी दी और कहा था कि मां जिस दिन आपका जन्मदिन है। उसी दिन मैं मेडल जीतना चाहता हूं और आप को और देश को तोहफा देना चाहता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *