न्यू मिलेनियम इंटरनेशनल स्कूल लदवाड़ा ने मनाया ग्रैंड पेरेंट्स डे

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

बबलू सूर्यवंशी, शाहपुर। न्यू मिलेनियम इंटरनेशनल स्कूल लदवाड़ा में ग्रैंड परेंट्स डे का आयोजन धूमधाम से किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में एग्जीक्यूटिव इंजीनियर ‘ एस.एस.परमार’ उपस्थित रहे। कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित तथा पुष्प अर्पित करके की गई।

इस अवसर पर स्कूल के छात्र- छात्राओं द्वारा विभिन्न गतिविधियाँ प्रस्तुत की गई। जिसमें सरस्वती गान, किंडरगार्टन का नृत्य, नाटी, वृद्धाश्रम पर नाटक, नुक्कड़ नाटक ने सबका मन मोह लिया। इन गतिविधियों द्वारा ग्रैंडपरेंट्स डे के महत्व को बताया गया तथा कहा कि हमें अपने बुजुर्गों का सम्मान करना चाहिए और उन्हें कभी भी किसी भी हालत में वृद्धाश्रम में नहीं छोड़ना चाहिए। उन्हें अदारपूर्वक अपने परिवार के मुख्य परिजन के रूप में सम्मान देना चाहिए।

मुख्यतिथि एस.एस.परमार ने जीवन में हमेशा सकारात्मक रहने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि तन-मन को स्वस्थ रखने का एक ही उपाय है कि हमेशा पॉजिटिव रहें। उन्होंने कहा कि जिंदगी में हमेशा खुश रहने के लिए दूसरों को माफ करना और कुछ बातों को भूलना सीखें। उन्होंने बच्चों को भी बुरी संगत से बचने के लिए प्रेरित किया।

इस अवसर पर बच्चों के ग्रैंडपरेंट्स ने भी कई गतिविधियों में भाग लिया, जिसमें सुपर दादा मदन लाल रेहलिया तथा सुपर दादी शशि बाला चौहान चुने गए। इस अवसर पर स्कूल प्रधानाचार्या अनुराधा राणा ने बताया कि हमारे स्कूल में बच्चों को किताबी ज्ञान के साथ- साथ मानसिक विकास पर भी ध्यान दिया जाता है। आज के युग में बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए ग्रैंडपरेंट्स का जागरुक होना अति आवश्यक है। इस दिवस को मनाने का मुख्य उद्देश्य यह था कि बच्चे हमेशा अपने बुजुर्गों के साथ जुड़े रहें और उनकी छाया के नीचे फलते- फूलते रहें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *