नूरपुर में धूमधाम से मनाया भगवान परशुराम जन्मोत्सव 

Spread the love

केसीसी बैंक के पूर्व चेयरमैन राजीव भारद्वाज मुख्य रूप से हुए शामिल

आवाज़ ए हिमाचल 

स्वर्ण राणा, नूरपुर। नूरपुर में भगवान परशुराम जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया। ब्राहमण सभा नूरपुर नें इस मौके पर सभा के विनय गली स्थित भवन में शांतिहवन का आयोजन किया। सभा द्वारा इस मौके पर शिक्षा एवं अन्य गतिविधियों में बेहतर प्रदर्शन करने वाले ब्राह्मण समुदाय के 15 बच्चों को प्रतिभा सम्मान अवार्ड से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता इलाके के प्रमुख शिक्षा विद रमेश शर्मा ने की, जबकि केसीसी बैंक के चेयरमैन राजीव भारद्वाज मुख्यरूप से शामिल रहे।

उन्होंने कहा कि भगवान परशुराम शस्त्र व शास्त्र दोनो में निपुण थे। हमें अपने बच्चों को अच्छे संस्कार देने चाहिए व समाज को नशामुक्त बनाने का प्रयास करना चाहिए। इस मौके पर तहसील ब्राह्मण सभा नूरपुर ने समुदाय के असहाय लोगों की सहायता के लिए ब्राह्मण समाज कल्याण कोष बनाने की घोषणा की। समारोह में मौजूद कई लोगों ने ब्राह्मण समाज कल्याण कोष के लिए धनराशि दान स्वरूप दी।

इस मौके पर कांगड़ा बैंक के पूर्व चेयरमैन डॉ. राजीव भारद्वाज ने भी भगवान परशुराम के जीवन की जानकारी दी व सभा को मजबूत करने का आह्वान किया। सभा के अध्यक्ष इंद्र शर्मा ने इस मौके पर मुख्य अतिथि सहित अन्य गणमान्य व्यक्तियों का स्वाागत किया व सभा की गतिविधियों की जानकारी दी। सभा ने इस मौके पर रमेश शर्मा सहित अन्य गणमान्य व्यक्तियों  को सम्मानित भी किया। इससे पूर्व  सुबह साढ़े चार बजे चिपडा मंदिर से भव्य प्रभातफेरी निकाली गई और सभा के भवन में हवन यज्ञ का आयोजन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *