नूरपुर के सदवां में मेन चौक पर एक साथ चार दुकानों के ताले तोड़ लाखों के उडे चोर

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

स्वर्ण राणा,नूरपुर

02 फरवरी।नूरपुर की पंचायत सदवां में स्कूल के पास मेन चौक पर चोरों ने बीती रात मौसम और सर्दी का फायदा उठाते हुए एक साथ चार दुकानों के ताले तोड़ कर लाखों रुपए की चोरी को अंजाम दिया है।चोरों ने नगदी के साथ दुकानों से सामान चुराकर दुकानदारों को नुक्सान पहुंचाया है। यह सभी दुकानें पुलिस चौकी से 20-25 मीटर की दूरी पर है। पुलिस चौकी तथा पुलिस द्वारा लगाए सीसीटीवी कैमरे होने के बाबजूद भी चोरो ने यहां निडरता दिखाते हुए बिना किसी भय के इतनी बड़ी घटना को अंजाम दिया है। इस पंचायत में इस तरह की इतनी बड़ी घटना पहली बार हुई है ।


दुकानदार नसीब सिंह ने कहा कि वे सदवां में दुकान करते है।उनके पास दो दुकानें हैं।उन्हें सुबह दुकान के मालिक का फोन आया कि आपकी दुकान में चोरी हो गई है।जब वे यहां आए तो देखा कि यहां की हालत बहुत बुरी थी।उनका बहुत ज्यादा नुक्सान हुआ है।उनके साढ़े चार लाख रुपए के गारमेंटस तथा पच्चीस हजार रूपए चोरी हुए हैं।इसके साथ ही दुकान में जो बिल थे चोर उन्हें भी ले गए हैं।
पंचायत प्रधान पवन कुमार ने कहा कि हमारी सदवां पंचायत में कम से कम आठ से दस लाख की चोरी हो गई है।उन्होंने सरकार से दुकानदारों को आर्थिक मदद की अपील की।
बीडीसी सदस्य राकेश कुमार कुक्की ने कहा कि रात को जो सदवा में चोरी का मामला हुआ है,इससे लोगों में खौफ की स्थिति पैदा हो गई है।उनके गांव में इस तरह की पहली इतनी बड़ी घटना घटी है और सबसे बड़ी बात यह है कि यह चोरी पुलिस चौकी से मात्र 20-25 मीटर दूरी पर घटित हुई है।देखने वाली बात है कि 20-25 मीटर दूर दुकानें ही सुरक्षित नहीं है।उन्होंने कहा कि वे प्रशासन से यही गुहार करेंगे कि यहां जितने भी लोग हैं जिन्होंने अपने यहां कारोबार खोल रखे हैं, यह कोई इतने बड़े व्यावसायी नहीं है। यह बेरोजगार लोगों की श्रेणी है, जिन्होंने लोन लेकर या किसी ओर संसाधनों से व्यापार शुरू किया हुआ है।इनके साथ इसी तरह की घटना घट जाती है तो क्या यह दोबारा अपने आपको कामयाब कर पाएंगे।उन्होंने कहा कि वे प्रशासन से कहना चाहते है कि जिस तरह यह लोग सात-आठ लाख का नुक्सान बता रहे हैं इनकी मदद की जाए।इस मामले की पुष्टि करते हुए नूरपुर डीएसपी विशाल वर्मा ने जानकारी दी कि सदवां में जो बीती रात दुकानों में चोरी हुई है उसका आईपीसी धारा 380,457 के अन्तर्गत मामला दर्ज करके छानबीन की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *