नूरपुर के विधायक निक्का ने पत्रकार वार्ता कर बताई आगामी वर्ष की अपनी प्राथमिकताएं  

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

स्वर्ण राणा, नूरपुर। नूरपुर के विधायक रणवीर सिंह निक्का ने नूरपुर में आयोजित पत्रकार वार्ता को सम्बोधित करते हुए आगामी वर्ष की अपनी प्राथमिकताएं बताई। निक्का ने कहा कि भाजपा शासन काल में चौगान में बने मातृ शिशु अस्पताल को सुचारू रूप से चलाना पहली प्राथमिकता रहेगी, ताकि गर्भवती महिलाओं को टांडा या निजी अस्पतालों के चक्कर से बचाया जा सके।

निक्का ने कहा कि जयराम सरकार ने नूरपुर को 200 विस्तर अस्पताल का दर्जा देकर 100 विस्तर का अतिरिक्त भवन स्वीकृत किया था जिसका बजट भी मिल चुका है। उन्होंने कहा कि सम्बंधित विभाग से इस प्रोजेक्ट को जल्द से जल्द शुरू करवाने के लिए पत्राचार करेंगे। निक्का ने कहा कि चौगान में पिछली सरकार के समय इंडोर स्टेडियम बनाया गया था अतः उक्त स्टेडियम के क्रियान्वन व स्टाफ की नियुक्ति के लिए सरकार से पत्राचार किया जाएगा। निक्का ने कहा कि स्टेडियम के साथ शॉपिंग काम्प्लेक्स का निर्माण चल रहा है उसको भी जल्द से जल्द पूरा करवाया जाएगा तांकि इसका लाभ दुकानदारों के साथ साथ ग्राहकों को भी हो।

उन्होंने कहा कि जसुर में ब्लॉक समिति की भूमि पर 29 दुकानें बनाई गई है जोकि पिछले 3 साल से बंद पड़ी है। निक्का ने कहा कि उक्त दुकानों को खुलवाने का वह प्रयास करेंगे जिससे बेरोजगार युवाओं को रोजगार के अवसर मिल सके। निक्का ने कहा कि नूरपुर के लोगों के साथ जो वायदा “हर घर पक्का” का किया गया था उसको निभाने के लिए वह वचनबद्ध है, उन्होंने कहा कि विधायक के रूप में जो भी वेतन उन्हें मिलेगा वह लोगों के कच्चे घरों के निर्माण में उक्त धनराशि को लगाएंगे।
वहीं उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने भाजपा सरकार में मंजूर की गए कार्यालयों को डिनोटिफाइड किया है जिसमें नूरपुर में स्वीकृत विद्युत विभाग का एससी कार्यालय इस क्षेत्र की भारी मांग थी।उन्होंने कहा कि जहाँ नूरपुर इंदौरा,फतेहपुर और ज्वाली की जनता का काम नूरपुर में हो रहा था अब उन्हें उसी काम के लिए कई किलोमीटर जाकर डलहौजी का रुख करना पड़ेगा।इसमें जहां जनता का समय बर्बाद होगा वही उन्हें आर्थिक बोझ भी उठाना पड़ेगा।उन्होंने कहा कि एससी कार्यालय को पुनः खोलने का प्रयास भी पुरजोर तरीके से किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *