नियमों को अपनाएं जिंदगी बचाएं : आरटीओ

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

09 फरवरी। परिवहन विभाग हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा के उपलक्ष्य पर मैहरे में जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में बतौर क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी आरटीओ हमीरपुर वीरेंद्र शर्मा ने लोगों को ट्रैफिक नियमों के बारे में जागरूक किया। बड़सर क्षेत्र के टैक्सी ऑपरेटर, ट्राला यूनियन, बस चालक व ट्रांसपोर्टर भी मौजूद रहे। उन्होंने सभी को शपथ दिलाई गई कि बे ट्रैफिक रूल नहीं तोड़ेंगे। आरटीओ हमीरपुर वीरेंद्र शर्मा ने उपस्थित वाहन चालकों को बताया कि पूरे भारतवर्ष में हर साल 15 लाख लोग दुर्घटनाओं का शिकार हो जाते हैं, जो कि परिवार व देश के लिए बहुत बड़ी त्रासदी है।

अगर इसके पीछे कारण देखे जाए, तो टैक्निकल फेलियर बहुत ही कम होता है। अधिकतर हादसे ओवर स्पीड, ओवरटेक व नशे में गाड़ी चलाना इत्यादि की वजह से होते हैं। अगर गाड़ी शालीनता से चलाई जाए, तो दुर्घटनाएं कम हो सकती हैं। पूरे देश में महीना भर सड़क सुरक्षा के ऊपर अभियान चलाया गया है।उन्होंने कहा कि आने वाले समय में सड़क नियमों को तोड़ने वालों को नहीं बख्शा जाएगा। इस दौरान हमीरपुर से आए जनसंपर्क विभाग के कलाकारों ने भी नाटक के नुक्कड़ नाटक के माध्यम से उपस्थित वाहन चालकों को बड़े ही अच्छे ढंग से जागरूक किया।

नाटक के माध्यम से उन्होंने बताया कि जिंदगी में चालान होना बड़ी बात नहीं है। चालान से जिंदगी बड़ी होती है। कार्यक्रम के अंत में क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी द्वारा सभी उपस्थित चालकों व ट्रांसपोर्टरों को मोमेंटो देकर भी सम्मानित किया। इस अवसर पर ट्रांसपोर्टर रवि ठाकुर, जय माता कालका टैक्सी ऑपरेटर यूनियन के सदस्य गुरमेल सिंह, विजय सिंह, अनीश कुमार व अन्य ट्रांसपोर्टर उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *