नालागढ़ में DSP और पूर्व SHO समेत 5 पुलिस कर्मियों के विरुद्ध मामला दर्ज

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

बीबीएन। नालागढ़ पुलिस थाना में डीएसपी व पूर्व एसएचओ समेत पांच पुलिस कर्मियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज हुआ है। पुलिस अधिकारियों पर हुई कार्रवाई के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया है। पुलिस अधिकारियों के खिलाफ आरोप था कि उन्होंने पुलिस रिमांड के दौरान पति-पत्नी को थर्ड डिग्री टॉर्चर करते हुए प्रताड़ित किया जिससे युवक के कान के अंदर गंभीर चोट पहुंची है, जिसका खुलासा मेडिकल रिपोर्ट में हुआ है।

नालागढ़ कोर्ट ने पुलिस अधीक्षक बद्दी को संबंधित मामले में कार्रवाई के आदेश दिए थे जिस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए डीएसपी समेत 5 पुलिस कर्मियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है। पति-पत्नी ने आरोप लगाया कि उनके साथ पुलिस रिमांड के दौरान शारीरिक व मानसिक तौर पर प्रताड़ित किया गया है जिसमें डीएसपी एलआर लखवीर सिंह, पूर्व एसएचओ कुलदीप शर्मा, सब इंस्पैक्टर अशोक राणा, एएसआई कल्याण व सुनील शामिल थे। पुलिस ने मेडिकल रिपोर्ट व नालागढ़ कोर्ट के आदेश पर विभिन्न धाराओं में डीएसपी समेत पांच पुलिस कर्मियों पर एफआईआर दर्ज कर ली है।

गौरतलब रहे कि पति-पत्नी जबरन वसूली व जाली सर्टीफिकेट के मामले में दोषी चल रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया था कि पुलिस रिमांड के दौरान उनके साथ पुलिस कर्मियों ने टॉर्चर किया और शारीरिक तौर पर प्रताड़ित किया। पुलिस ने कोर्ट के आदेशों और मेडिकल रिपोर्ट में आई चोट के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस अधीक्षक बद्दी मोहित चावला ने बताया कि कोर्ट के आदेश व मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर डीएसपी समेत पांच के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। उन्होंने बताया कि मामले की आगामी जांच एसआईटी से करवाई जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *