नालागढ़ में बिजली लाइन की मरम्मत करते करंट लगने से कर्मचारी की मौत, मामला दर्ज

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

बीबीएन, 23 मई। विद्युत उपमंडल नालागढ़ में कार्यरत एक विद्युत कर्मचारी की करंट लगने से मौत हो गई, यह हादसा खेड़ा में उस समय पेश आया जब कर्मचारी बिजली की तारों की मरम्मत का कार्य कर रहे थे। विद्युत बोर्ड द्वारा लाइन बंद की गई थी, लेकिन अचानक लाइन में करंट आ गया और कर्मचारी बुरी तरह से झुलस गया। जिसे प्राथमिक उपचार के बाद पीजीआई रैफर किया गया जहां पर कर्मचारी की मौत हो गई।

कर्मचारी के परिजनों की शिकायत के बाद मानपुरा पुलिस ने विद्युत बोर्ड के खिलाफ 336 व 304ए के तहत लापरवाही का मामला दर्ज करके कार्रवाई आरंभ कर दी है। पुलिस थाना मानपुरा में दर्ज बयान में सफी मोहम्मद पुत्र बाशी राम निवासी गांव रिखवानी, डाकघर सिंगाधार, तहसील सलूणी, जिला चंबा ने बताया कि इसकी भाई सैफ अली बिजली बोर्ड में एक साल से कार्यरत था और नालागढ़ में ड्यूटी पर तैनात था।

शनिवार को 11:30 बजे इनके वार्ड पंच लेखराम ने बताया कि इसके भाई सैफ अली की करंट लगने से पीजीआई में मौत हो गई है। बोर्ड ने लाइन बंद कर रखी थी और तार को ठीक करने के बाद पोल पर तार को कसा जा रहा था। तभी उसी समय लाइन में करंट आ गया और करंट लगने से इसका भाई नीचे गिर गया।

परिजनों ने आरोप लगाया कि अगर बिजली बोर्ड ने लाइन बंद कर रखी थी तो लाइन में करंट कैसे आया। डीएसपी बद्दी नवदीप सिंह ने बताया कि पुलिस ने परिजनों की शिकायत के बाद विद्युत बोर्ड के खिलाफ आईपीसी की धारा 336 व 304ए के तहत लापरवाही का मामला दर्ज करके कार्रवाई आरंभ कर दी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *