नादौन: सर्व समाज कल्याण सभा एवं शनिदेव मंदिर कमेटी बड़ा ने करवाया रास्ते का निर्माण

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

बबलू गोस्वामी, नादौन। उपमंडल नादौन की ग्राम पंचायत बड़ा के कस्बा बड़ा से जो रास्ता शनिदेव मंदिर को जाता था उसकी हालत अति दयनीय थी। आलम इस कदर था कि इस रास्ते ( गली) पर आम आदमी का पैदल चलना बहुत मुश्किल था। रास्ते पर बिछाये गए चक्के पूर्ण रूप से उखड़ चुके थे। पंचायत वासियों द्वारा इस रास्ते ( गली) को पक्का करने के लिए कई बार पंचायत के प्रतिनिधियों से मांग की लेकिन स्थानीय पंचायत द्वारा इस रास्ते की हालत नहीं सुधारी गई। सबसे विडम्बना की बात ये है कि लगभग दो बर्ष पहले इस रास्ते का निर्माण कार्य पंचायत द्वारा शुरू भी किया गया था लेकिन उसे आधा बना कर क्यों छोड़ दिया ये भी उक्त पंचायत को जबाबदेही देने पर मजबूर करता है ।

लोगों द्वारा इस रास्ते की हालत को सुधारने के लिए कई बार पंचायत के प्रतिनिधियों से मांग की गई, लेकिन उसके बाबजूद इस रास्ते की हालत जस की तस बनी रही, जबकि प्रतिदिन इस रास्ते से सैकड़ों लोगों का आवागमन होता है । लोगों की इस मांग पर क्षेत्र की समाज सेवी संस्था सर्व समाज कल्याण सभा बड़ा ने संज्ञान लेते हुए क्षेत्र के बुद्विजीवी बर्ग एवम शनिदेव मंदिर कमेटी के जनसहयोग से न केवल इस रास्ते का निर्माण किया बल्कि पंचायत प्रतिनिधियों की कार्यप्रणाली को भी जबाब देही के कटघरे में खड़ा कर दिया है कि आखिर किस कारण की बजह से पंचायत द्वारा इस सार्वजनिक रास्ते का निर्माण नहीं किया जा रहा था जबकि प्रतिदिन इस रास्ते से क्षेत्र के सैंकड़ों लोग आवागमन करते हैं।

क्षेत्रवासियों द्वारा सर्व समाज कल्याण सभा बड़ा द्वारा करवाए गए इस रास्ते की निर्माण की भरपूर प्रशंसा की जा रही है इस बारे में सभा के प्रधान सुभाष चंद कौंडल ने बताया कि हमारी सभा का मुख्य उद्देश्य क्षेत्र में सामाजिक कार्यों का उत्थान करना है जरूरतमंद व्यक्तियों की सहायता करना है । इन्हीं उद्देश्यों को लेकर हमारी संस्था क्षेत्र में काम कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *