धूमधाम से मनाया घुमारवीं के भगेड स्कूल का वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह

Spread the love

समाजसेवी पवन बरूर ने बांटे पुरस्कार, बच्चों ने दी सुंदर प्रस्तुतियां

आवाज ए हिमाचल

विनोद चड्ढा, कुठेड़ा (बिलासपुर) घुमारवीं उपमंडल के तहत आने बाली राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भगेड का वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह आज धूमधाम से संपन्न हुआ। कार्यक्रम में समाजसेवी ओर नेहा मानब सेवा सोसायटी के संथापक पवन बरूर बतौर मुख्यअतिथि शामिल हुए उनके साथ कई अन्य विशिष्ट अतिथि भी शामिल हुए।

मुख्यतिथी पवन बरूर ने कार्यक्रम में शामिल सभी बच्चों को शुभकामनाएं दी और स्कूल प्रबंधन को सुंदर कार्यक्रम आयोजित करने के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि राजकीय बरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भगेड में संस्कार युक्त शिक्षा प्रदान की जा रही है जो आज के वातावरण में बहुत ही आवश्यक है। वर्तमान समय तकनीक का है, लेकिन उसके साथ-साथ बच्चों में संस्कारों का होना बहुत ही आवश्यक हैै, जिसमें भगेड स्कूल अपना अहम योगदान दे रहा हैं। उन्होंने कहा कि बच्चों में इसी आयु के दौरान संस्कारों का बीज बोया जाता है जो कि उनके पूरे जीवन भर काम आता है और अभिभावकों को भी अपने बच्चों पर गर्व महसूस होता है उन्होंने भविष्य में भगेड स्कूल की प्रबंधन और विद्यालय समिति को सहयोग देने का आश्वासन दिया। पवन बरूर ने कहा स्कूलों में शिक्षा के साथ-साथ बच्चों के चरित्र का भी निर्माण किया जाता है। क्योंकि उनके भविष्य में काम आने वाला होता है। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में नैतिक मूल्यों की कमी होने से बच्चों में मानसिक विकास रुक गया है जिसको ध्यान में रखते सरकारी स्कूलों में नैतिक मूल्यों पर प्रमुखता से जोर दिया जाता है जिससे हमारे राष्ट्र का विकास हो सके।

इस अवसर पर स्कूल प्रधानाचार्य राकेश मनकोटिया ने स्कूल की वार्षिक गतिविधियों की रिपोर्ट पढ़ी। उन्होंने बताया कि स्कूल में बच्चों को आधुनिक शिक्षा के साथ साथ वैदिक शिक्षा पर जोर दिया जाता है। कार्यक्रम में बच्चों ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से सभी का मन मोह लिया। बच्चों ने नाटियां, समूहगान, एकल गान और मोबाइल पर बनाए गए नाटक की प्रस्तुतियां दी।

इस अवसर पर स्कूल प्रबंधन समिती के अध्यक्ष श्री रविंद्र ठाकुर जी ने भी उपस्थित अतिथियों का धन्यवाद किया। उन्होंने कार्यक्रम के सफल संचालन के लिए स्कूल के शिक्षक शिक्षिकाओं को भी बधाई दी।

इस मौके पर पुरस्कार प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों में शिवानी, सोनी, प्रणवी शर्मा, रवि कुमार, नैंसी कुमारी, कैलाश, ममता वर्मा, अक्षांत ठाकुर, सागर, पुष्पराज, अंजलि, खुशबू, ज्योति, कृष्ण शर्मा, करण चंदेल, गुलशन, निखिल कुमार, रवि कुमार, मनीष, अंचल चंदेल, सूरज चंदेल, पुष्पराज, प्रसाद भंडारी, अक्षांत ठाकुर, अजय चंदेल, लग्नेश, अखिल, यशपाल, नवीन कुमार, अभिषेक शर्मा, गौरव, राकेश कुमार, नमन चंदेल, विनय प्रताप सिंह के साथ-साथ अन्य कई बच्चों को भी सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में स्थानीय पंचायत की प्रधान कमलेश कुमारी बीडीसी सदस्य अन्य पंचायत सदस्य स्कूल प्रबंधन समिति के सभी सदस्य वह इलाके के गण्यमान व्यक्ति उपस्थित रहे।

कार्यक्रम में मेधावी छात्र अरनव शर्मा ने नशा मुक्ति पर बहुत ही सुंदर भाषण दिया, जिसे मुख्य अतिथि महोदय ने बहुत सराहा तथा इस बच्चे को नेहा मानव सेवा सोसायटी के नशा मुक्ति अभियान का ब्रांड एंबेसडर बनाने की घोषणा की।

 

Ocean strap For Apple watch band 49mm 45mm 44mm 40mm 41mm 42mm 38mm silicone correa bracelet iWatch Ultra series 8 7 6 5 4 3 SE – Rs499/- only
Free Shipping – DM IN INSTAGRAM – https://www.instagram.com/redikart/

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *