धर्मशाला कॉलेज के 10 विद्यार्थियों का 5 स्टार होटल व चंडीगढ़ की नामी कम्पनियों में चयन

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल  

तरसेम जरयाल, धर्मशाला।

27 जून। पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री कॉलेज धर्मशाला में बी . वॉक (वैचलर ऑफ वोकेशनल एजुकेशन) के तहत चलाए जा रहे हॉस्पिटैलिटी एन्ड टूरिज़्म विषय के फाइनल ईयर के 10 विद्यार्थियों का धर्मशाला में 5 स्टार होटल रेडिसन ब्लू रिसोर्ट, हयात रिजेंसी रिसोर्ट धर्मशाला सहित चंडीगढ़ में नामी कम्पनियों में चयन हुआ हैं।

5 स्टार होटल अंतर्राष्ट्रीय स्तर के नामी ब्रैंड हैं, जिसमें महाविद्यालय के विद्यार्थियों का चयन हुआ है। विद्यार्थियों ने इस कामयाबी के लिए शिक्षकों और विभाग के नोडल ऑफ़सर डॉ. अजय कुमार चौधरी व कॉलेज प्रचार्य डॉ. राजेश शर्मा का आभार जताया हैं।

विद्यार्थियों ने बी. वॉक डिग्री की विशेषताओं को विशेष रूप से प्रकट करते हुए कहा कि इस प्रोफेशनल डिग्री की पढ़ाई के साथ-साथ रोजगार के अवसर खुद उनके पास चलकर आ रहे हैं। थ्योरी के साथ-साथ प्रेक्टिकल प्रशिक्षण ने उन्हें यहां इस अवसर को प्रदान करने में मदद की है। उन्होंने यह बताया कि प्रेक्टिकल ट्रेनिंग पर भी जोर दिया जाता है। इससे उन्हें प्रेक्टिकल ट्रेनिंग देकर रोजगार की आवश्यकता के हिसाब से प्रशिक्षित किया जाता हैं। तीन साल की प्रशिक्षण लेते लेते पढ़ाई के साथ साथ अंतिम वर्ष आते आते इतने कुशल हो जाते है उन्हें इंटरव्यू के माध्यम से दुनिया के किसी भी कोने में नौकरी आसानी से मिल सकती है।

उन्होंने बताया कि अपनी पढ़ाई के साथ-साथ प्रशिक्षकों ने उन्हें विशेष रूप से साक्षत्कार के तरीके और संवाद कौशल की बारीकियों के बारे में बताया जिसकी बजह से आज इस मुकाम तक पहुंचे हैं। इंडस्ट्रीयल ट्रेनिंग भी 5 स्टार होटल में किया है। रोजगार की इस कामयाबी पर महाविद्यालय के प्रचार्य डॉ. राजेश शर्मा तथा बी. वॉक. विभाग के नोडल अधिकारी डॉ. अजय कुमार चौधरी ने विद्यार्थियों को उनकी कामयाबी के लिए शुभकामनाएँ दी।

इस अवसर टूरिज़्म विभाग के हेड डॉ. अमित कटोच विभाग के प्रशिक्षक तरसेम जरियाल, कनिका सूद, ऑफिस कोर्डिनेटर सशंक गुप्ता संजीव कुमार उपस्थित रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *