देश में फिर पैर पसारने लगा कोरोना, 24 घंटों में 335 नए मामले, 5 की मौत

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस ने एक बार फिर अपने पैर पसारने शुरू कर दिए हैं। देश के विभिन्न राज्यों में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिली है। हाल ही में केरल में कोरोना के नए वेरिएंट जेएन-1 की पुष्टि के बाद से सरकार भी अलर्ट मोड पर है।

वहीं, देशभर में बीते 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना के 335 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही देश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 1701 हो गई है। डराने वाली बात यह है कि बीते 24 घंटों में न सिर्फ कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हुई है बल्कि इस वायरस से 5 लोगों की मौत भी हुई है। इसमें से 4 मौत केरल जबकि एक मौत यूपी में हुई है। बता दें कि जब से भारत में कोरोना वायरस फैला है तब से लेकर अब तक देश में 533316 लोगों की इस वायरस से मौत हो चुकी है।

 

उधर, विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने भी भारत समेत कई देशों में कोरोना के बढ़ते मामलों पर चिंता जताई है। WHO ने सभी प्रभावित देशों से कड़ी निगरानी रखने और टेस्टिंग जारी रखने का अनुरोध किया है। वहीं, विशेषज्ञों के मुताबिक कोरोना का यह नया वेरिएंट जेएन-1 सबसे जटिल और खतरनाक है। यह नया वायरस तेजी से फैलता है। हालांकि अभी इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि इस नए वायरस से मौत का आंकड़ा भी बढ़ सकता है या नहीं। हाल ही में केरल में भी इस वायरस की पुष्टि हुई है। यहां 8 दिसंबर को एक 79 वर्षीय महिला में इस नए वेरिएंट की पुष्टि हुई थी, लेकिन अब वह महिला पूरी तरह से स्वस्थ है।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *