दिल्ली की विभिन्न हिमाचली कल्याणकारी संस्थाओं को 50 आक्सीजन कंसंट्रेटर वितरित किए

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

10 मई। केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने दिल्ली में रह रहे हिमाचलियों को कोरोना आपदा के दौरान समस्या न आए, इसके लिए दिल्ली की विभिन्न हिमाचली कल्याणकारी संस्थाओं को निजी प्रयासों से 50 आक्सीजन कंसंट्रेटर वितरित किए हैं। अनुराग ठाकुर ने कहा कि कोरोना आपदा की इस घड़ी में हर जान कीमती है।

केंद्र व राज्य सरकारें समन्वय से विपदा से निपटने के लिए सारे जरूरी कदम उठा रही हैं।  दिल्ली में रहने वाले विशेष तौर पर अपने प्रदेशवासियों के लिए किसी भी परिस्थिति में सदैव उपलब्ध हूं।अनुराग ठाकुर ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर के कारण संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है और बढ़ते संक्रमण के चलते पूरे देश में ऑक्सीजन की मांग भी बढ़ी है।

सिर्फ हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में यह मांग 60 गुना तक बढ़ गई है। उन्होंने हमीरपुर में ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन करने के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का आभार प्रकट किया।अनुराग ठाकुर ने कहा कि ऑक्सीजन की निरंतरता बनाए रखने के लिए उन्होंने संसदीय क्षेत्र के ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, कांगड़ा व मंडी के जिला प्रशासन से बात करके तीन जिलों में पीएसए ऑक्सीजन प्लांट लगवाने का निर्णय लिया है जिससे हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के सभी पांचों जिलों को लाभ पहुंचेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *