पालमपुर: ढाटी में सावन चौधरी यादगार क्रिकेट टूर्नामेंट शुरू

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

राकेश डोगरा, पालमपुर। महादेव क्लब ढाटी की ओर से पहला स्व. सावन चौधरी यादगार क्रिकेट टूर्नामेंट मोल खड्ड के किनारे ढाटी में करवाया जा रहा है। इसमें लगभग 15 टीमें भाग ले रही हैं, इस टूर्नामेंट में विजेता टीम को 6,100 व उपविजेता टीम को 4,100 रुपए इनाम के रूप में दिए जाएंगे साथ ही विजेता और उपविजेता टीम को ट्रॉफी के साथ स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित भी किया जाएगा।

इस कार्यक्रम का शुभारंभ हिमाचल प्रदेश सहकारी कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक के अध्यक्ष संजय सिंह चौहान ने किया। इस अवसर पर संजय चौहान ने कहा कि खिलाड़ियों को और क्या-क्या सुविधाएं दी जा सकती हैं, इस पर विचार जारी है। उन्होंने कहा कि इस बार के एशियन खेलों के आंकड़े हमारे खिलाड़ियों की कड़ी मेहनत और दृढ़ इच्छाशक्ति को दर्शा रहे हैं। भारतीय दल ने कुल 107 पदक जीते हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल की बेटियां हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं। उन्होंने युवाओं को समाज में व्याप्त बुराइयों के खिलाफ लड़ने के लिए प्रेरित करने का आह्वान भी किया।

संजय सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश की बेटियों को खेल सुविधाओं के अभाव में अब बाहरी राज्यों में नहीं जाना पड़ेगा। मुख्यमंत्री ने पदक विजेताओं को दी जाने वाली सम्मान राशि बढ़ाने और नौकरियां देने को प्रदेश सरकार की प्राथमिकता बताया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कबड्डी खिलाड़ियों ने देश और प्रदेश का नाम रौशन किया है। प्रदेश की खेल नीति में बदलाव की जरूरत है। नौकरी का कोटा तो रखा गया है, लेकिन कितने फीसदी को नौकरी मिलनी चाहिए, यह देखने की आवश्यकता है।
अंत में पुरस्कार वितरण करने के पश्चात संजय सिंह चौहान ने सभी से आग्रह किया कि वे नशे के खिलाफ चलाए जा रहे सुलह विधानसभा क्षेत्र में महा अभियान का हिस्सा बनें और अपना योगदान दें।
इस कार्यक्रम में ढाटी स्कूल के प्रधानाचार्य रमेश चौधरी, शिक्षक नवीन गुलरिया, मदनलाल, तिलक राज शर्मा, रोहन चौधरी, मुलख राज चौधरी, नवदीप डोगरा, पंकज शर्मा, निखिल शर्मा, साहिल डोगरा, अंकित डोगरा, चंचल राणा, अश्विनी राणा, व कमल सिंह उपस्थित रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *