ट्रैफिक पुलिस राजगढ़ द्वारा दो पहिया वाहन चालकों को किए हेलमट वितरित

Spread the love
आवाज़ ए हिमाचल

          जीडी शर्मा ( राजगढ़ ) 

14 दिसंबर। सड़क सुरक्षा अभियान के तहत ट्रैफिक पुलिस राजगढ़ द्वारा दोपहिया वाहन चालकों को निशुल्क हेलमेट वितरित किए। ये हेलमेट साईं कोपरेटिव सोसाईटी राजगढ़ के चैयरमैन व समाजसेवी राजकुमार सूद के सौजन्य से वितरित किये गये। ट्रेफिक पुलिस प्रभारी राजगढ वेद प्रकाश शर्मा ने बताया कि सड़क सुरक्षा अभियान के अंतर्गत आजकल लोगों को यातायात नियमों के बारे में जागरूक किया जा रहा है। और देखा गया है,

कि बहुत से दोपहिया वाहन चालको के पास हेलमेट ही नहीं है। जबकि सुरक्षा के लिए दोपहिया वाहन में दोनों व्यक्तियों द्वारा हेलमेट पहनना अनिवार्य है। इसी जरूरत को देखते हुए साईं कोपरेटिव सोसाईटी राजगढ़ के चैयरमैन व समाजसेवी राजकुमार सूद आगे आए और जरुरतमंद लोगो को अपनी ओर से हेलमेट देने का निर्णय किया। यातायात प्रभारी ने बताया कि राजकुमार सूद के सौजन्य से ही बिना हेलमेट वालों को निशुल्क हेलमेट वितरित किए जा रहे हैं।

लोगों अपनी सुरक्षा के लिए हमेशा हेलमेट पहनकर नियमों का पालन करने के लिए जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने राजकुमार सूद का हेलमेट वितरित करने के लिए आभार भी प्रकट किया। ट्रैफिक पुलिस प्रभारी ने बताया कि नए अधिनियम के तहत बिना हेलमेट वालों का एक हजार का के जुर्माना करने का प्रावधान है। उन्होंने जुर्माने के साथ साथ अपनी सुरक्षा का ध्यान रखने का आह्वान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *