टैक्स चोरी का शक: नादौन में “आप” नेता के उद्योग पर ईडी की छापामारी, कब्जे में लिया रिकार्ड 

Spread the love

 

आवाज़ ए हिमाचल 

ब्यूरो, हमीरपुर। हिमाचल में विधानसभा चुनाव पास आते ही अब ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय भी सक्रिय हो गया है। ईडी ने हिमाचल में आम आदमी पार्टी के नेता के उद्योग पर छापामारी की है। ईडी की इस कार्रवाई से हिमाचल की सियासी गलियारों में चर्चा जोरों पर है।

जानकारी के अनुसार नादौन में आबकारी विभाग की टीम ने आम आदमी पार्टी के नेता की साबुन की फैक्ट्री में दबिश दी। विभाग की टीम ने कंपनी का आय-व्यय और टैक्स से संबंधित सारा रिकॉर्ड अपने कब्जे में ले लिया है। यह कार्रवाई आबकारी विभाग के मंडी जोन के संयुक्त आयुक्त के निर्देश पर हमीरपुर की टीम ने की है।

जानकारी के अनुसार हमीरपुर जिला के नादौन में स्थित औद्योगिक क्षेत्र में यह फैक्ट्री आम आदमी पार्टी के ओबीसी विंग के प्रदेश संयुक्त सचिव शैंकी ठुकराल की है। शुक्रवार दोपहर को आबकारी विभाग की टीम ने इस उद्योग में छापा मारा। इस उद्योग में कपड़े और बर्तन साफ करने वाले साबुन बनाया जाता है। आम आदमी पार्टी के नेता शैंकी ठुकराल ने इस उद्योग को 2011 में शुरू किया था।  पिछले तीन साल से इसके राजस्व में भारी गिरावट आने पर विभाग ने शक के आधार पर इस उद्योग में दबिश दी। विभाग को शक है कि कंपनी टैक्स की चोरी कर सकती है। ऐसे में रिकॉर्ड की जांच जरूरी है। इस बारे में राज्य कर एवं आबकारी विभाग हमीरपुर के सहायक आयुक्त अनुराग गर्ग ने कहा कि नादौन की एक साबुन फैक्ट्री का रिकॉर्ड कब्जे में लिया है, जांच चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *