टकसाल लोअर कालोनी को 20 साल बाद मिलेगा एम्बुलेंस रोड,कार्य शुरू

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

कार्यालय प्रभारी,परवाणू

29 अप्रैल।परवाणू शहर के साथ लगती पंचायत टकसाल के बाशिंदों की एंबुलेंस रोड को लेकर कई वर्षों से उठाई गई मांग अब पूरी होने जा रही है। लगभग पिछले 2 दशकों से टकसाल की लोअर कॉलोनी को आज तक एंबुलेंस रोड सुविधा नहीं मिली थी, जिस कारण स्थानीय ग्रामवासियों ने आगामी विधानसभा चुनावो का बहिष्कार करने की बात भी कही थी। अब यह गांव वालों की चेतावनी का असर कह लो या फिर चुनाव नज़दीक आने पर सरकार का अचानक सक्रिय होना, लेकिन जनता की यह मांग पूरी होती नज़र आ रही है।


गौरतलब है कि कॉलोनी में जब भी कोई गंभीर बीमार होता है तो उसे चारपाई पर उठा कर मुख्य रोड तक लाना पड़ता है, जिससे स्थानीय लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है।
परवाणू-कसौली रोड पर आयशर गेट से एक पगडंडी टकसाल कॉलोनी को जाती थी, जिसे विकसित किए जाने की मांग चल रही थी। इस पर लोगों के अवैध कब्जे होने से इस रोड को विकसित करना मुश्किल हो रहा था, इस लिए अब दूसरी जगह से कार्य शुरू किया गया है।


टकसाल ग्राम पंचायत प्रधान संतोष कुमारी व उप प्रधान नीरज शर्मा द्वारा किए गए प्रयासों से और वर्तमान प्रदेश स्वास्थ्य मंत्री डॉ राजीव सहजल के सहयोग से टकसाल कॉलोनी वासियों को यह एम्बुलेंस रोड मिलने जा रहा है, जिसके जल्द ही पूरा होने की आस लोग लगाए बैठे है।
टकसाल पंचायत की प्रधान संतोष कुमारी ने बताया की टकसाल कालोनी को एंबुलेंस रोड देना एक बड़ी समस्या थी जिस पर वर्तमान पंचायत द्वारा कार्य शुरू किया गया है।

मुद्दा मेरे संज्ञान में था,सहजल

प्रदेश स्वास्थ्य मंत्री डा राजीव सहजल ने बताया की यह मुद्दा वर्षों से मेरे संज्ञान में था और आज टकसाल कालोनीवासियों को रोड की सुविधा देने का कार्य शुरू हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *