जॉब प्लेसमेंट के नाम पर युवतियों ने एजेंसी पर लगाया प्रताड़ना का आरोप  

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

बद्दी। सिरमौर जिले से आई तीन युवतियों ने बद्दी में जाब प्लेसमेंट के नाम पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। राजगढ़ उपमंडल की तीन युवतियां जाब प्लेसमेंट एजेंसी यूनिवर्सल प्लेसमेंट के संपर्क में आने के बाद बद्दी पहुंची। यहां पर प्रबंधकों ने नौकरी दिलवाने से पहले पंजीकरण करने की शर्त रख दी। पूजा कुमारी सहित आई तीनों लड़कियों ने 300-300 रुपये देकर पंजीकरण करवा लिया। उसके बाद प्लेसमेंट एजेंसी ने उनको बद्दी की धागा मिल में ज्वाइन करने को कहा। धागा मिल में पहुंची तो गार्ड ने उनका काम बताया। युवतियों का काम रास नहीं आया।

युवतियों ने घर जाने की सोची और पलेसमेंट एंजेंसी से पैसे वापस मांगे। इस पर जाब प्लेसमेंट एजेंसी की मैनेजर भडक गई और कहा कि पैसे वापस नहीं होते। एक सामाजिक कार्यकर्ता ने युवतियों की मदद की और उन्हें पैसे देकर घर भेज दिया। वहीं, प्लेसमेंट एजेंसी के संचालक संजय कुमार ने बताया कि हम तीन सौ रुपये लेकर उम्मीदवार का साक्षात्कार उद्योग में करवाते हैं और उसको नौकरी पर सौ प्रतिशत लगवाई जाती है।

पंजीकरण शुल्क दोबारा नहीं लिया जाता

हम उम्मीदवारों से नाममात्र पंजीकरण शुल्क लेते हैं और यह व्यवस्था नौकरी लगने तक रहती है। अगर तीन माह में नौकरी छूट जाए तो दोबारा लगवाई जाती है और उस समय कोई पंजीकरण शुल्क दोबारा नहीं लिया जाता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *