जांच से क्यों भाग रहे अरविंद केजरीवाल:अनुराग ठाकुर

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

अभिषेक मिश्रा,बिलासपुर

08 फरवरी।केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा एवं खेल मामलों के मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने आज नई दिल्ली स्थित अपने आवास पर संवाददाताओं से वार्तालाप की। इस दौरान उन्होंने विभिन्न राजनीतिक मुद्दों पर पूछे गए सवालों के जवाब दिए।अरविंद केजरीवाल द्वारा लगातार ईडी के समनों की अनदेखी के प्रश्न पर बोलते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि”जो कभी भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने की बड़ी बड़ी बातें करते थे वे आज भ्रष्टाचार के दलदल में डूबे हुए हैं।ईडी के पांच समनों की लगातार अनदेखी के बाद अब अदालत को दखल देकर उन्हें ईडी के समक्ष पेश होने के लिए कहना पड़ा है। आखिर कब तक अरविंद केजरीवाल भ्रष्टाचार के गंभीर आरोपों से बचते रहेंगे। कब तक ईडी के जांच से बचते रहेंगेा।

ठाकुर ने कहा कि “केजरीवाल जी आप कोर्ट में जाकर सच बोलना।अपनी झूठ बोलने वाली आदत और झूठे आरोप लगाने वाली आदत को मत अपनाना। क्योंकि पहले भी आपने कई बार लोगों पर झूठे आरोप लगाए हैं और फिर कोर्ट में जाकर उनसे माफी मांगी है। आपने जिन-जिन को ईमानदारी के सर्टिफिकेट दिए, उनमें से एक को भी कोर्ट से बेल नहीं मिल रही। यह एक प्रकार से आम आदमी पार्टी के भ्रष्टाचार पर मोहर लगाता है।”कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार द्वारा दिए गए विवादास्पद बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए अनुराग ठाकुर ने पूछा की क्या ये संयोग है या प्रयोग है। उन्होंने कहा कि “एक के बाद एक कांग्रेस के साथी दल भारत विरोधी बयान दे रहे हैं।

भारत के टुकड़े करना चाह रहे हैं। क्या यह संयोग है या प्रयोग है, यह सवाल हम नहीं पूरा देश पूछ रहा है। राहुल गांधी जेएनयू जाकर भी भारत के टुकड़े टुकड़े करने की इच्छा रखने वालों के साथ खड़े होते हैं। कांग्रेस और राहुल गांधी बताएं कि वह देश के कितने टुकड़े करना चाहते हैं और किस टुकड़े पर राज करना चाहते हैं। अनुराग ठाकुर ने आगे कहा कि “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नए संसद भवन में सेंगोल की स्थापना कर तमिलनाडु को मान- सम्मान दिया है। कांग्रेस ने उसका भी विरोध किया। क्या अब सीमा पर लड़ रहे जवान को गोली चलाने से पहले यह देखना होगा कि टैक्स किस राज्य से ज्यादा आया है।

क्या कोविड का मुफ्त टीका लगवाने से पहले गरीब को यह सोचना चाहिए कि इसके पैसे किस राज्य के टैक्स पेयर ने दी है। क्या जरूरी मुफ्त अनाज पाने वाले जरूरतमंदों को सोचना पड़ेगा कि इसके पैसे किस राज्य से आए हैं। आखिरकार देश को टुकड़ों में बांटने की राजनीति कांग्रेस क्यों कर रही है। कांग्रेस कभी भारत के दक्षिणी राज्य के एक मुख्यमंत्री के बेटे को आगे कर उससे सनातन विरोधी बयान दिलवाती है, कभी हिंदी के खिलाफ और फिर कभी हिंदू के खिलाफ तोड़ने वाले बयान दिलवाती है।इंडी गठबंधन पर बोलते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि”एक साथ आने वाले सारे विपक्षी अपने काले कारनामों को छुपाने हेतु एकत्रित हुए हैं। अरविंद केजरीवाल को अपना भ्रष्टाचार छुपाना है। कर्नाटक में कांग्रेस की सारी गारंटियाँ फेल हो चुकी हैं और लोग उनके खिलाफ गुस्से में है। इसीलिए वहां के मुख्यमंत्री गलत बयान बाजी करते हैं कि पैसे नहीं हैं। हिमाचल के मुख्यमंत्री बोल रहे हैं कि उन्होंने कभी सरकारी नौकरी का वादा ही नहीं किया था। मेरा समाचार पत्रों और टीवी चैनलों से अनुरोध है कि प्रियंका गांधी का बाइट चलाइए जिसमें उन्होंने एक लाख सरकारी नौकरियां प्रतिवर्ष देने का वादा किया था।

अनुराग ठाकुर ने मोदी सरकार द्वारा लाए जाने वाले श्वेत पत्र के बारे में बोलते हुए कहा कि “श्वेत पत्र से कांग्रेस के सभी काले कारनामे और सच्चाई सामने आ जाएगी। अपने 10 साल के कार्यकाल में कांग्रेस देश की साख गिराकर गई थी। कांग्रेस को देखना चाहिए कि मोदी के नेतृत्व में देश ने पिछले 10 वर्षों में कितना मान सम्मान पाया है। मात्र 10 वर्षों में विश्व की दसवीं लड़खड़ाती और चरमराती अर्थव्यवस्था से भारत आज पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनकर सामने आया है। अब हम जल्द तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनेंगे। आज जहां एक ओर सभी राज्यों में कांग्रेस की गारंटियां बुरी तरह से फेल हो रही हैं तो वहीं दूसरी ओर देश में सिर्फ एक ही गारंटी चल रही है और वह है मोदी की गारंटी।उत्तराखंड सरकार द्वारा यूनिफॉर्म सिविल कोड कानून लागू किए जाने पर उत्तराखंड सरकार और वहां के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को शुभकामनाएं देते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि “मैं उत्तराखंड की सरकार और वहां की जनता का आभार प्रकट करता हूं। चुनाव से पहले हमने जनता से वादा किया था कि अगर हम वहां सरकार बनाएंगे तो यूनिफॉर्म सिविल कोड लायेंगे। जनता ने हमें वोट का आशीर्वाद दिया तो हमने वहां यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू कर दिया है। अनुराग ठाकुर ने आगे कहा कि भारतीय जनता पार्टी जो कहती है वह करती है। “हमने जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाया, देश के मुस्लिम माता बहनों को ट्रिपल तलाक से निजात दिलाई और आज अयोध्या धाम के भव्य मंदिर में हमारे श्री रामलला विराजमान हैं। यह सब मोदी जी की सरकार में हुआ है। हमने पिछले 10 वर्षों में देश को भ्रष्टाचार मुक्त शासन दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *