जम्मू-कश्मीर डीजी जेल लोहिया की हत्या का आरोपी गिरफ्तार

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

जम्मू। जम्मू कश्मीर कारावास के महानिदेशक हेमंत कुमार लोहिया के हत्यारे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हत्यारे की गिरफ्तारी की पुष्टि एडीजीपी मुकेश सिंह ने करते हुए कहा कि आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। उससे पूछताछ कर पुलिस हत्या के कारणों का पता लगा रही है। जेल विभाग के महानिदेशक हेमंत कुमार लोहिया की हत्या सोमवार रात को जम्मू के उदयवाला स्थित उनके दोस्त के घर में लोहिया के घरेलू नौकर यासीर निवासर रामबन ने कर दी थी। किसी तेजधार हथियार से हत्या करने के बाद आरोपित ने लोहिया को जलाने का प्रयास भी किया था और वारदात को अंजाम देकर आरोपित फरार हो गया था।

वहीं अपने ही विभाग के महानिदेशक की हत्या के बाद पुलिस भी सकते में आ गई थी। जम्मू में गृहमंत्री अमित शाह के दौरे के दौरान पुलिस के इतने बड़े अधिकारी की हत्या ने भी सवाल खड़े कर दिए हैं।

उधर मंगलवार सुबह जम्मू कश्मीर पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने उस घर पहुंचे जहां जेल विभाग के महानिदेशक हेमंत कुमार लोहिया की हत्या हुई थी। जम्मू के उदयवाला स्थित यह घर लोहिया के दोस्त राजीव का है जहां लोहिया अपने नौकर व पत्नी के साथ गए थे। इस मौके पर पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा कि हेमंत कुमार लोहिया अपने दोस्त राजीव खजुरिया के घर पर कुछ दिन से रह रहे थे। वह रात को कमरे में सोने के लिए जा रहे थे। उनके पांव में चोट लगी थी। मरहम लगाने के लिए घरेलू नौकर भी उनके साथ कमरा में गया था। अचानक से नौकर ने अंदर से दरवाजा बंद कर दिया और बार-बार तेजधार हथियार के हमला करने के बाद कपड़े या जलता हुआ तकिये को उन पर फेंका दिया था ताकि उनका सांस रुक जाए।

परिवार वालों ने कमरे में जाने की कोशिश की, लेकिन कमरा अंदर से बंद था। उन्होंने दरवाजा तोड़ कर अंदर जाने की कोशिश की तब तक घाव का ताव न सहते हुए उनकी मौत हो गई। अब तक की जांच में यह पता चला है कि घरेलू नौकर बहुत जल्द गुस्सा करने वाला था। वहीं प्रदेश मुख्य सचिव अरुण मेहता भी पुलिस महानिदेशक जेल हेमंत कुमार के दोस्त के आवास पर पहुंचे और उनकी हत्या से जुड़े मामलों की जानकारी हासिल की। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को हत्यारोपी को जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश भी दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *