जमीनी विवाद को लेकर कांगड़ा में चले तेजधार हथियार,चार घायल:लोगों ने किया चक्का जाम,9 गिरफ्तार

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

18 जून।पुलिस थाना कांगड़ा के तहत शुक्रवार सुबह गांव बीरता में दो परिवारों में किसी बात को लेकर आपसी झगड़ा हो गया।इस दौरान एक परिवार के सदस्यों पर तेज़ धार हथियारों से हमला कर कर दिया,जिससे उस परिवार के 4 लोग घायल हो गए जिसमें दो की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है।घटना से गुस्साए लोगों ने मटौर-शिमला सड़क मार्ग पर चक्का जाम कर दिया,जिस कारण वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गई।मौके पर पुलिस अधिकारियों ने लोगों को समझाने का प्रयास किया,लेकिन लोग टस से मस नहीं हुए।इस दौरान यह भी अफवाह उड़ गई कि एक व्यक्ति की मौत हो गई है,लेकिन बाद में पता चला कि इस घटना के दौरान किसी की भी मौत नही हुई है,लेकिन दो लोग गम्भीर रूप से घायल है।SDM कांगड़ा व SP कांगड़ा मौके पर पहुंचे तथा लोगों को कार्रवाई का अश्वाशन दिया,जिसके बाद लोगों ने यातायात बहाल किया।
मिली जानकारी के अनुसार 3 दिन पहले इन परिवारों का आपसी झगड़ा हुआ था, जिसमें से एक लड़के कालू राम सपुत्र सतपाल निवासी गांव बीरता पर सुभाष चंद व उनके परिवार के लोगों ने मारपीट की।इस मारपीट के बाद इन परिवार में काफी कलेश बढ़ गया था,जिसको लेकर राकेश कुमार सपुत्र जीत सिंह निवासी बीरता ने एक शिकायत पिछले कल थाना कांगड़ा में दी थी ।
शिकायत के बावजूद भी पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई और शुक्रवार सुबह करतार चन्द सपुत्र सूजा राम व उनके पुत्र राजेंद्र कुमार , रविन्द्र , रोविन व दो लड़कियों ने राकेश कुमार सपुत्र जीत सिंह व सुभाष चंद पुत्र धर्मपाल के घर पर जाकर तेज़धार हथियार से हमला कर दिया और इस हमले में राकेश कुमार सपुत्र जीत सिंह निवासी गांव बीरता, धर्मपाल(80) पुत्र सूजा राम निवासी गांव बीरता, उमा शंकर (58)सपुत्र धर्मपाल निवासी गांव बीरता गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें टांडा मेडिकल कालेज में ले जाया गया है, जहां डॉक्टरों ने गंभीर रूप से घायल राकेश व सुभाष को पीजीआई चंडीगढ़ के लिए रैफर कर दिया है। परिवार पर हुए हमले को लेकर गांव वासी सड़कों पर उतर आए और घायलों के परिवार के सदस्यों के साथ मटौर-शिमला सड़क पर चक्का जाम कर दिया। लोगो में रोष है कि पिछले कल अगर पुलिस द्वारा राजेश कुमार की शिकायत पर कार्यवाही कर ली होती तो ये हमला नहीं होता। लोगों के रोष को देखते हुए कांगड़ा प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई करते हुए अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती वीरता गांव में कर दी।पुलिस अधीक्षक विमुक्त रंजन भी घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों को समझाया।उन्होंने बताया कि कांगड़ा पुलिस ने इस संबंध में त्वरित कार्रवाई करते हुए 9 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और इन पर कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया,जिसके बाद ग्रामीणों यातायात बहाल किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *