जब कहीं भी नहीं हुई सुनवाई तो,ग्रामीणों ने खुद बनवा लिया रास्ता:रणवीर निक्का ने किया उद्घाटन

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

स्वर्ण राणा,नूरपुर

07 फरवरी।नूरपुर की वरंडा पंचायत में रणवीर सिंह निक्का ने लोगों द्वारा बनाएं रास्ते का उद्घाटन किया।पंचायत घर से जाट मोहल्ला बलखौटा नागनी माता का रास्ता काफी समय से खराब था, जगह- जगह पर गड्ढे व पानी खड़ा रहता था। यहां से 100-120 के करीब घरों के लोगों को आने-जाने की दिक्कत रहती थी।

इस समस्या को लेकर गांववासी हर जगह गुहार लगा चुके थे तथा मीडिया में भी यह मामला उजागर हुआ था,पर किसी ने भी इनकी सुध नहीं ली। केवल आश्वासन ही मिलता रहा।गांव के नरेंद्र शर्मा ने गांव वासियों से बैठकर फैसला किया कि वह इस रास्ते को खुद मिलकर बनवाएंगे।वरंडा गांव की समस्या को देखते हुए भाजपा संगठन महामंत्री रणवीर सिंह निक्का ने गांववासियों को 51 हजार रुपए का सहयोग दिया और हर काम में आगे भी सहयोग देने का आश्वासन दिया।

रणवीर सिंह निक्का ने कहा कि कुछ समय पहले मीडिया के माध्यम से यह खबर उनके पास पहुंची कि यहां गांव में रास्ते की बहुत ज्यादा समस्या थी,अगर यहां पर कोई किसी का रिश्तेदार या अस्पताल, बच्चों को स्कूल जाना होता था तो खराब रास्ते की बजह से सभी को मुश्किलों का सामना करना पड़ता था।उन्होंने इस समस्या को लेकर प्रशासन, पंचायत, यहां तक कि नूरपुर के विधायक से भी गुहार लगाई पर किसी ने भी इनकी नही सुनी,तब इन सब ने एक प्रण किया कि हम सब मिलकर खुद के पैसों से रास्ते को बनवा देंगे।

जब उन्हें इस बात का पता चला तो उन्होंने नरेंद्र,सोनू से सम्पर्क किया तथा इस काम के लिए सहयोग की इच्छा जताई।आज इस रास्ते को लोगों को समर्पित किया गया और उन्हें इस रास्ते के शुभारंभ कार्यक्रम में आने का सौभाग्य मिला है,इसके लिए वे सभी धन्यवाद व्यक्त करते है।

अगर कोई नेता बात नहीं सुनता है तो उस आवाज को आगे पहुचाना भी उनका काम बनता है।समस्याओं का निवारण करना ग्रामीणों का हक है,क्योंकि उन्होंने वोट देकर नेता चुना है तथा उसका फर्ज बनता है कि लोगों की समास्याओं का हल करें।
मनोज शर्मा ने कहा कि इस रास्ते को पिछले बीस सालों से किसी ने भी ठीक नहीं करवाया। इस रास्ते के लिए उन्होंने स्थानीय विधायक मंत्री के पास भी गए।उन्होंने हमें आश्वासन भी दिया कि हम जल्द ही इस रास्ते के लिए पंचायत में राशी भेज देंगे,पर ऐसा नहीं हुआ। तो उन्होंने मीडिया के माध्यम से रोष प्रकट किया।फिर उनके बड़े भाई ने प्रण किया कि अगर प्रशासन, सरकार इस रास्ते को नहीं बनाएगा तो वे खुद ही बनवा देंगे।उनके बुजुर्ग सभी से मिले पर उन्हें इस बात का दुख है कि उन्होंने जिन्हें वोट देकर चुना उन्होंने न ही हमारे बुजुर्गो का मान रखा न ही हमारा रास्ता बनवाया।


गांव के बुजुर्ग व पूर्व वार्ड सदस्य होशियार सिंह ने कहा कि उनके यहां रास्ते में पचास सालों से पानी इकट्ठा होता आया है।इसे ठीक करवाने के लिए वे लगातार प्रशासन, विधायक मंत्री से गुहार लगाते आ रहे हैं,पर किसी ने भी इसे ठीक नहीं करवाया।यहां तक इसको लेकर मौजूदा स्थानीय विधायक मंत्री के पास भी गए तो उन्होंने कहा कि हम पांच लाख रुपया भेज देंगे। आप एक कमेटी बना लो। हमने कमेटी भी बना ली पर रुपये नहीं आए। तब हमने मिलकर इस रास्ते को खुद व कुछ लोगों के सहयोग से बना दिया है।हमारे यहां एक अस्पताल है उसकी हालत बहुत खराब है,हालांकि सरकार ने इसे बनवाने के लिए पैसा भी खर्च किया पर इसके बाबजूद भी सरकार इसकी कोई सुध नहीं ले रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *