चौथी लेजेंड्स कप ओपन ताइक्वांडो चैंपियनशिप 2021 का आगाज

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

शांति गौतम,बीबीएन
05 दिसंबर।बद्दी स्थित लेजेंड्स मार्शल आर्ट्स एकेडमी की चौथी वार्षिक दो दिवसीय ताइक्वांडो ओपन चैंपियनशिप का आयोजन बद्दी स्थित इंडोर स्टेडियम बद्दी में रविवार को शुभारंभ हुआ जिसके मुख्यातिथि क्योरटे क ग्रुप के एम डी व अमित सिंगला वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष सुमित सिंगला रहे। प्रतियोगिता का शुभारंभ मौके पर सुमित सिंगला ने कहा कि खिलाड़ियों को खेल की भावना से खेलना चाहिए। कहा कि अकादमी द्वारा कोविद के दो वर्ष बाद नेशनल लेवल का आयोजन करना प्रदेश के लिए गौरव का विषय है।सरकार को भी ऐसी संस्थाओं को प्रोत्साहित कर सहयोग करना चाहिए। उन्होंने कहा कि गेम्स अनुशासन के साथ साथ हार जीत का अनुभव सिखाती है, यही नहीं यह नशे जैसी बुराई से भी युवाओं को दूर रखती है। उल्लेखनीय है कि इस में हिमाचल प्रदेश के विभिन्न ताइक्वांडो अकैडमीयों के अलावा पंजाब हरियाणा चंडीगढ़ आदि राज्यों के लगभग 300 ताइक्वांडो खिलाड़ी भी प्रतिभाग लेंगे।
इस ताइक्वांडो प्रतियोगिता मैं पहली बार पी एस एस सिस्टम( प्रोटेक्टर स्कोरिंग सिस्टम) का प्रयोग किया जाएगा, जो कि हिमाचल में पहली बार होने वाला है।
प्रतियोगिता में मुख्य तीन इवेंट रहेंगे, फाइट, पूमसे (जो कि टेक्निकल इवेंट) और ब्रेकिंग (पॉवर इवेंट) है।
इसके अलावा चैलेंज कप का आयोजन भी एकेडमी द्वारा किया गया है जिसमें विभिन्न एज कैटेगरी में ताइक्वांडो खिलाड़ी प्रतिभाग करेंगे और विजेता खिलाड़ी को आकर्षक ट्रॉफी और कैश प्राइज के साथ सम्मानित किया जाएगा। रविवार को कैडेट जूनियर और सीनियर कैटेगरी के सभी सेंसर मैच आयोजित किए गए। आज 5 दिसंबर को सभी फ्रेशर किड, सब जूनियर, कैडेट, जूनियर और सीनियर मैच आयोजित किए जाएंगे।
प्रतियोगिता का शुभारंभ मौके पर सुमित सिंगला ने कहा कि खिलाड़ियों को खेल की भावना से खेलना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *