चुनाव से पहले शाहपुर में भाजपा ने लगाई 12 विधानसभा क्षेत्रों के ग्राम केंद्र प्रमुखों की पाठशाला

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

29 अप्रैल।हिमाचल प्रदेश भाजपा के प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने कहा कि भाजपा की सरकारें योजनाओं वाली सरकारें हैं तथा कांग्रेस की पूर्व सरकारें घोटालों वाली सरकारें रही हैं। उन्होंने कहा जो लोग भ्रम फैला कर राजनीति करना चाहते हैं उनके खिलाफ हमारा कार्यकर्ता उठे,ताकि सच्चाई से लोगों को रूबरू करवा सके।अविनाश राय खन्ना शुक्रवार को शाहपुर के रैत स्थित ओम पैलेस में 12 विधानसभा क्षेत्रों के ग्राम केन्द्र प्रमुख के लिए आयोजित कार्यशाला के दौरान बोल रहे थे ।

उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकारों का मतलब यह है कि जो योजनाएं केंद्र की सरकार ने बनाई हैं,जैसे आयुष्मान योजना तथा इसमें अगर कोई व्यक्ति लाभ से छूट गया है प्रदेश की जयराम सरकार ने हिम केयर योजना बनाकर उन्हे लाभ प्रदान किया। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार गरीब कल्याणकारी योजनाओं की सरकार के नाम से जानी जाती है, जबकि कांग्रेस की यूपीए सरकार घोटालों के नाम से प्रसिद्व है। उन्होंने कहा कि आगामी 2022 में प्रदेश में पुनः प्रदेश की जनता भाजपा को अपना समर्थन देगी तथा प्रदेश में एक बार फिर से भाजपा की सरकार बनेगी।

अविनाश राय खन्ना ने कहा कि भाजपा का यह मकसद है कि ग्राम केंद्र के जो प्रमुख है उन्हें केंद्र सरकार व प्रदेश सरकार द्वारा चलाई रही सभी योजनाओं की पूरी जानकारी हो। इसके साथ ही ग्राम केंद्र प्रमुख होने के नाते उनकी क्या जिम्मेदारी बनती है।
इस मौके पर हिमाचल प्रदेश भाजपा के संगठन मंत्री पवन राणा ने चले बूथ की और बढ़े बूथ की ओर तथा अपना बूथ कैसे मजबूत पर चर्चा करते हुए आगामी कार्यों के बारे में बताया। उन्होंने कहा जिस पार्टी ने बूथ जीत लिए व निश्चित रूप से चुनाव भी जीत जाता है।


प्रदेश भाजपा के महामंत्री त्रिलोक कपूर ने इस दौरान कहा कि अयुष्मान योजना विश्व की सबसे बड़ी योजना है जिसमें भारत के 80 करोड़ लोग आते हैं। उन्होंने कहा हिम केयर योजना से आज बीमारी के दौरान रोगी को 5 लाख रुपये का लाभ प्रदान हो रहा है। उन्होंने कहा कि एसटी, एससी लोगों के ऊपर जो लोन बकाया था उसका ब्याज भाजपा सरकार ने माफ कर दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा पंक्ति में आखरी छोर पर खड़े व्यक्ति तक भी सुविधाओं को पहुंचा रही है। भाजपा ने चैकीदारों और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय में भी बढ़ोतरी की है।इस दौरान समाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीन चौधरी हिमाचल के प्रभारी अविनाश राय खन्ना को सम्मानित किया तथा आए हुए अतिथियों का स्वागत किया।इस अबसर पर वन मंत्री राकेश पठानिया,कांगड़ा-चंबा के सांसद किशन कपूर,ज्वाली के विधायक अर्जुन सिंह,भटियात के विधायक विक्रम जरयाल,पूर्व राज्य सभा सांसद कृपाल परमार सहित कई नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *