चंबा में भारी बारिश से तबाही; घरों व खेतों में घुसा मलबा, कई मार्ग बाधित

Spread the love

कई कगह मलबे में दबी गाड़ियां

आवाज़ ए हिमाचल

चम्बा, 30 जून। हिमाचल प्रदेश के जिला चंबा में भारी बारिश के चलते हर तरफ तबाही का आलम देखने को मिला। जिला चंबा में वीरवार तड़के हुई भारी बारिश के कारण हर तरफ तबाही का आलम देखने को मिला। आलम यह रहा कि लोगों को जान बचाने के लिए सुरक्षित स्थानों की ओर भागना पड़ा। जिला मुख्यालय के साथ लगती ग्राम पंचायत सरोल तथा हरिपुर में बारिश के कारण भारी मात्रा में पानी व मलबा लोगों के घरों व खेतों में घुस गया, जिस कारण लोगों को भारी नुकसान हुआ है। सरोल क्षेत्र के सरोल, घोल्टी, हरिपुर तथा भद्रम में करीब 15 से 20 घरों में पानी व मलबा घुस गया।

 

गुरुवार तड़के तीन बजे पहाड़ी से मलबा आया और देखते ही देखते लोगों के घरों में घुस गया। हालांकि बारिश से कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है। तेज बारिश से लोगों के खेतों में खड़ी फसल भी तबाह हो गई है। कई स्थानों पर मलबे में गाड़ियां भी दब गई।

उधर चंबा -पठानकोट मार्ग पर भी कई जगहों पर मलबा गया है, जिसके चलते इस मार्ग पर यातायात थोड़े समय के लिए बाधित रहा। जिला में देर रात से जारी भारी बारिश ने लोगों की दुश्वारियां बढ़ा दी है। सलूणी और मंजीर के बीच केल्ला जगह मे फिर से सड़क धंस गई है।

 

चंबा- सुंडला -सलूणी मार्ग पर कैला मोड में डंगा गिर गया । जिस समय वहां पर डंगा गिरा वहां से कार गुजर रही थी , कार का एक हिस्सा नीचे लटक गया। गनीमत यह रही कि कार खाई में नहीं गिरी। जिला के अन्य स्थानों पर भी बारिश से नुकसान हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *