घर से धाम खाने निकले थे 2 चचेरे भाई, ब्यास नदी में तैरते मिले शव

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

ज्वालामुखी, 22 अप्रैल। ज्वालामुखी के पास कालेश्वर में ब्यास नदी में नहाते हुए 2 चचेरे भाइयों की दर्दनाक मौत हो गई, जिनकी पहचान सिहोरपाईं गांव के अमित कुमार (20) पुत्र चांद व रोहित कुमार (18) पुत्र देस राज के रूप में हुई है।

जानकारी के अनुसार दोनों भाई घर से साथ लगते गांव में धाम खाने निकले थे। कालेश्वर पहुंचने पर अन्य साथियों के इंतजार के दौरान वह ब्यास नदी में नहाने उतर गए और नदी में डूब गए। हादसे का पता उस समय चला जब अन्य साथी वहां पर पहुंचे तो उन्होंने दोनों को ब्यास नदी के तट पर बेसुध तैरता पाया व तुरंत इसकी जानकारी दोनों के परिजनों को दी।

हादसे की सूचना मिलने पर रोहित कुमार के पिता घटनास्थल पर पहुंचे व स्थानीय लोगों के सहयोग से दोनों भाइयों को नदी के बाहर निकाला लेकिन तब तक दोनों की मृत्यु हो चुकी थी। हादसे की सूचना मिलने पर घटनास्थल पर पहुंचे सिहोरपाईं पंचायत के उपप्रधान सोनी कुमार ने बताया कि अमित कुमार 12वीं कक्षा तक पढ़ाई कर चुका था जबकि रोहित कुमार ने हाल ही में 12वीं कक्षा की परीक्षा दी थी। हादसे की संवेदनशीलता को देखते हुए एसडीएम ज्वालामुखी मनोज ठाकुर व डीएसपी ज्वालामुखी चन्द्रपाल सिंह भी तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे व उन्होंने मृतक भाइयों के परिजनों को ढांढस बंधाया।

एसडीएम मनोज ठाकुर ने बताया कि राजस्व अधिकारियों को तुरंत मौके की रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं। डीएसपी चन्द्रपाल सिंह ने बताया कि पुलिस ने धारा 174 के तहत मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है, ताकि मौत के कारणों का पता चल सके।

उधर, गांव के 2 नवयुवकों की दर्दनाक मौत के बाद सिहोरपाईं पंचायत में सन्नाटा पसर गया है और हर कोई अचानक हुए इस दर्दनाक हादसे से गमगीन हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *