गणतंत्र दिवस की राज्य स्तरीय परेड में भाग लेकर लौटी शाहपुर की सारिका का स्कूल में स्वागत, सम्मानित भी किया

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

शाहपुर, 7  फरवरी। गणतंत्र दिवस पर शिमला के रिज मैदान में आयोजित राज्य स्तरीय परेड में भाग लेकर लौटी राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला शाहपुर की एनएसएस स्वयंसेवक सारिका का स्कूल पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया। इस दौरान उन्हें सम्मानित भी किया गया।

स्कूल प्रचार्य अनिल जरियाल ने सारिका को बधाई देते हुए कहा कि राज्य स्तरीय परेड में भाग लेकर सारिका ने क्षेत्र व स्कूल का ऊंचा किया है तथा उनकी इस उपलब्धि पर स्कूल व स्टूडेंट्स को गर्व है।उन्होंने इस पर हर्ष व्यक्त करते हुए बताया कि उनके स्कूल के विद्यार्थी राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर भाग ले रहे हैं और प्रदेश व राष्ट्रीय स्तर पर अपने माता-पिता तथा स्कूल का नाम रोशन कर रहे हैं।


उन्होंने बताया कि 11वीं कक्षा की छात्रा मीरा का चयन दिसंबर माह में भुवनेश्वर में आयोजित नेशनल इंटीग्रेशन कैंप के लिए हुआ था,इस शिविर के लिए पूरे राज्य से मात्र 6 कैडेट्स का चयन हुआ था,जिनमे शाहपुर स्कूल की छात्रा मीरा भी शामिल थी।उन्होंने कहा कि इसी कड़ी में शाहपुर विद्यालय की 12वीं क्लास की छात्रा सारिका ने कठिन चयन प्रक्रिया से गुजरते हुए शिमला के रिज मैदान में आयोजित 26 जनवरी की परेड में भाग लेकर स्कूल,अपने गुरुजनों व माता-पिता का मान बढ़ाया है। उन्होंने स्वयंसेवी छात्रा सारिका को शुभकामनाएं देते हुए भविष्य में इसी तरह आगे बढ़ने की प्रेरणा दी है।

सेना में भर्ती होकर देश सेवा करना चाहती है सारिका 

इस मौके पर सारिका ने कहा कि 26 जनवरी को शिमला के रिज मैदान में आयोजित परेड में पूरे हिमाचल भर से 100 एनएसएस स्वयं सेवकों का चयन किया गया था, जिसमें उन्हें भी भाग लेने का अवसर प्राप्त हुआ। उन्होंने बताया कि यह उनके लिए गर्व की बात है। सारिका का कहना है कि वे अपनी पढ़ाई पूरी कर सेना में भर्ती होकर देश की सेवा करना चाहती है।

इस मौके पर विद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के कार्यक्रम अधिकारी शमशेर भारती, महिला कार्यक्रम अधिकारी पूनम जरियाल के अलावा के अलावा कमल किशोर, जितेंद्र राय और सुरेन्द्र गोस्वामी सहित स्टाफ के अन्य मेंबर भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *