गगरेट के आरटीओ बैरियर पर तैनात कर्मचारी के कमरे से लाखों की नकदी बरामद

Spread the love

जांच में जुटी विजीलैंस टीम, विभाग को मिल रहीं थीं शिकायतें

आवाज़ ए हिमाचल

गगरेट। गगरेट-होशियारपुर मार्ग पर आशा देवी में स्थित परिवहन विभाग के आरटीओ बैरियर पर राज्य सतर्कता एवं भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने छापा मारा। इस छापे में बैरियर पर तैनात कर्मचारी के पास से तो कुछ बरामद नहीं हुआ लेकिन इसी बैरियर पर तैनात एक कर्मचारी के कमरे से अलग-अलग जगह रखे करीब 1 लाख 95 हजार रुपए बरामद किए हैं। इस रकम को लेकर कर्मचारी विजीलैंस विभाग के अधिकारियों को कोई संतोषजनक उत्तर नहीं दे पाया, जिस कारण विजीलैंस विभाग की टीम इन पैसों के सोर्स का पता लगाने में जुट गई है। बहरहाल इस बाबत अभी कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है।

बता दें कि विजीलैंस विभाग के ऊना कार्यालय को पिछले कुछ दिनों से आरटीओ बैरियर पर भ्रष्टाचार पनपने की शिकायतें मिल रही थीं। शिकायत थी कि यहां तैनात कर्मचारी पैसे लेकर वाहनों को आगे जाने की इजाजत देते हैं। इस शिकायत के आधार पर विजीलैंस विभाग के डीएसपी अनिल मेहता ने एसडीएम गगरेट सौमिल गौतम को साथ लेकर वीरवार सुबह 3 बजे आरटीओ बैरियर पर दबिश दी। हालांकि, जब वहां जुर्माने की काटी गई रसीदों व कैश का मिलान किया तो करीब 1500 रुपए कम पाए गए।

विजीलैंस विभाग की टीम ने पाया कि आरटीओ बैरियर पर लगे भारसेतु पर वाहनों को नहीं चढ़ाया जा रहा है। जब टीम ने आरटीओ बैरियर के कर्मचारी को ऐसा करने को कहा तो जो 6 वाहन भारसेतु पर चढ़ाए गए, वे सभी ओवरलोड पाए गए। इस पर इन वाहनों के जब भारी भरकम जुर्माने के साथ चालान हुए तो आरटीओ बैरियर के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गईं।

 विजीलैंस की इस कार्रवाई से वाहनों के चक्के जाम हुए तो सुबह होते-होते आरटीओ बैरियर के पीछे ही लकड़ी से लदे वाहन देख लोग दंग रह गए। 35 से 40 वाहन लकड़ी लेकर पंजाब जा रहे थे। अगर इन वाहनों की भी जांच हो जाती तो इनमें से कई वाहन चालकों को विभागीय कार्रवाई का सामना करना पड़ता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *