गगरेट के आइडियल पैकिजिंग उद्योग में आग लगने से लाखों का नुक्सान

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

ऊना, 19 मई।  औद्योगिक क्षेत्र गगरेट में स्थित एक उद्योग में आग लग गई, जिसमें उद्योग परिसर में रखा माल जलकर राख हो गया। दमकल विभाग के कर्मियों ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया। इस घटना में उद्योग प्रबंधन ने लाखों रुपए के नुक्सान की आशंका जताई है, वहीं आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

जानकारी के अनुसार औद्योगिक क्षेत्र गगरेट में आइडियल पैकिजिंग उद्योग में बुधवार दोपहर के समय अचानक आग लग गई, देखते ही देखते आग ने रौद्र रूप धारण कर लिया जिसमें उद्योग परिसर में रखा माल भी आग की भेंट चढ़ गया। सूचना मिलने पर दमकल विभाग के अम्ब अग्निशमन केंद्र की गाड़ी मौके पर पहुंची जिसमें दमकल विभाग के राकेश कुमार, मनोहर सिंह व गृहरक्षक नरेंद्र कुमार, राकेश व धर्मवीर ने आग पर काबू पाया। आग पर काबू पाने में दमकल कर्मियों को अधिक समय लगा। शाम तक दमकल विभाग के कर्मी आग बुझाने में जुटे रहे। इस घटना में उद्योग प्रबंधन ने लाखों रुपए के नुक्सान की आशंका जताई है।

बताया जा रहा है कि उद्योग परिसर के बाहर आग लगी हुई थी जो धीरे-धीरे फैलकर उद्योग परिसर के अंदर पहुंच गई। इस घटना में एक व्यक्ति को धुएं में सांस लेने में दिक्कत होने पर उपचार के लिए गगरेट सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां डाॅक्टर ने उसे प्राथमिक उपचार दिया। अब उसकी हालत बेहतर बताई गई है। हालांकि आग कैसे लगी इस बात का पता नहीं चल पाया है। औद्योगिक संघ के महासचिव सुरेश शर्मा ने इस घटना पर दुख जताते हुए प्रदेश सरकार से मांग की है कि औद्योगिक क्षेत्र गगरेट में एक अग्निशमन वाहन उपलब्ध करवाया जाए ताकि ऐसे हादसों के दौरान आपातकाल में नुक्सान को कम किया जा सके।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *