खेल आयोजन युवाओं को नशे से दूर रखने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम: अभिषेक ठाकुर

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

कैप्टन विक्रम बत्रा की जयंती के अवसर पर आज शिव शक्ति युवक मंडल कवाली टटोह ने एक दिवसीय बैडमिंटन प्रतियोगिता करवाई गई, जिसमें जूनियर और सीनियर वर्ग के सिंगल और डबल प्रारूप में विभिन्न खिलाडियों ने भाग लिया। युवक मंडल के प्रधान अभिषेक ठाकुर ने बताया कि ऐसे खेल आयोजन युवाओं को नशे से दूर रखने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम होते है। ऐसे आयोजन हमें लगातार करवाने चाहिए ताकि युवा स्वस्थ रह सकें और नशे की तरफ आकर्षित न हो सकें।

इस खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ फौजी भाई अश्मित् ठाकुर ने किया। अश्मित् ठाकुर ने बताया कि कैप्टन विक्रम बत्रा कारगिल युद्ध के नायक और हीरो रहे है, उन्होंने अपने अदम्य साहस से दुश्मनो के छक्के छुड़ाते हुए कारगिल की चोटी पर तिरंगा फहराया। आज के युवाओं को उनके जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए। इस अदम्य साहस के लिए उन्हें भारत सरकार ने सर्वोच्च वीरता पुरस्कार “परमवीर चक्र” से सम्मानित किया गया। जूनियर वर्ग के डबल प्रारूप में अश्वनी ठाकुर और भारत भूषण ने अमन और पीयूष को हरा कर ईनामी राशि हासिल की। सीनियर वर्ग के डबल प्रारूप में मनोज और अभिषेक की जोड़ी ने रवि ठाकुर और अभिषेक को हराकर ईनामी राशि हासिल की। इस खेल प्रतियोगिता में धार -टटोह पंचायत के युवाओं की 12 टीमों ने भाग लिया।

इस अवसर पर युवक मंडल कवाली टटोह के उप प्रधान अमन ठाकुर, कैशिएर गोल्डि ठाकुर, मनोज ठाकुर ,अजय ठाकुर, संजीव, अक्षय, नितेश, अश्वनि, पीयूष , सौरव, सुनील प्रियांशु, सक्षम, लकी, राजकुमार और धीरज ठाकुर आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *