खड़ामुख-होली सडक़ पर क्वारसी नाला पर नवनिर्मित चौली पुल का विधिवत लोकार्पण

Spread the love

 मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ठाकुर ने वर्चुअल माध्यम से किया बैली ब्रिज का लोकार्पण

आवाज़ ए हिमाचल 

मनीष ठाकुर, भरमौर/चंबा। मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बुधवार को शिमला से वर्चुअल माध्यम के जरिए खड़ामुख-होली सडक़ पर क्वारसी नाला पर नवनिर्मित चौली पुल का विधिवत तरीके से लोकार्पण किया। इस 190 फुट लंबे बैली पुल के निर्माण कार्य पर अढ़ाई करोड़ रुपए की राशि खर्च की गई है। इस बैली पुल के निर्माण से होली घाटी की दस ग्राम पंचायतों की लगभग 15 हजार आबादी लाभान्वित होगी। मुख्यमंत्री ने लोक निर्माण विभाग को इस पुल को रिकार्ड समयावधि में पूर्ण करने के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने इसमें विशेष रुचि दिखाते हुए पुल निर्माण को समयबद्ध पूरा करने में अपना बहुमूल्य सहयोग दिया। उन्होंने राज्य में बेहतर सडक़ अधोसंरचना पर बल देते हुए कहा कि वर्तमान सरकार लोगों को सडक़ संपर्क की सर्वोत्तम सुविधा प्रदान करने के लिए दृढ़ संकल्प है ताकि उन्हें अपनी दैनिक गतिविधियों में किसी भी तरह की असुविधा का सामना न करना पड़े।

उन्होंने कहा कि यात्रियों की सुविधा के दृष्टिगत लोक निर्माण विभाग को सडक़ों के रखरखाव और विस्तारीकरण के कार्य को प्राथमिकता प्रदान करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने लगभग 10 हजार करोड़ रुपए की शिमला से मटौर और लगभग 12 हजार करोड़ रुपए की पठानकोट से मंडी फोरलेन परियोजना पर सैद्धांतिक तौर पर सहमति जताई है। इससे सुविधाजनक यात्रा के साथ ही लोगों केे समय की भी बचत होगी।

चंबा में उपायुक्त कार्यालय के एनआईसी कक्ष में आयोजित कार्यक्रम के दौरान पुल निर्माण में अहम भूमिका निभाने वाले मेकनिकल विंग के सहायक अभियंता भीम नेगी को सम्मानित भी किया गया। इस अवसर पर लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह, मुख्य संसदीय सचिव राम कुमार चौधरी एवं संजय अवस्थी, सदर विधायक नीरज नैयर शिमला, जबकि पूर्व मंत्री ठाकुर सिंह भरमौरी एवं उपायुक्त डीसी राणा चंबा से वर्चुअल माध्यम से जुड़े। इस मौके पर लोक निर्माण विभाग सर्किल डलहौजी के अधीक्षण अभियंता दिवाकर पठानिया, लोक निर्माण विभाग भरमौर मंडल के अधिशाषी अभियंता संजीव महाजन व पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष अमित भरमौरी सहित कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *