क्लास फोर कर्मचारी के सहारे- पंचायत बड़ा का पशु औषधालय

Spread the love
आवाज ए हिमाचल
बबलू गोस्वामी, नादौन
26 जनवरी: हमीरपुर के उपमंडल नादौन की ग्राम पंचायत बड़ा (मलोटी) का पशु औषधालय चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के सहारे है जिस कारण इस क्षेत्र के पशु पालकों को अपने पशुओं के उपचार के लिए इधर उधर भटकना पड़ रहा है।
इस पशु औषधालय को पिछले लगभग दो वर्षों से स्थाई पशु चिकित्सक तक नहीं मिल पाया है। हालत इस कद्र है कि इस पशु औषधालय के अधीन पड़ने वाले पशु पालकों को अपने पशुओं के उपचार के लिए एक क्लास फोर कर्मचारी के ऊपर निर्भर रहना पड़ रहा है ।
गोरतलव है कि पशु पालन विभाग ने जिस फार्मासिस्ट की इस औषधालय में नियुक्ति की है, वह सप्ताह में तीन दिन पशु औषधालय बड़ा ( मलोटी)  में अपनी ड्यूटी देता है और शेष दिन उसे किसी और स्थान पर ड्यूटी देनी पड़ती है। जिससे इस क्षेत्र के पशु पालकों में पशु पालन विभाग के प्रति काफी रोष व्याप्त है।
लोगों का कहना है कि उन्होंने अपनी इस समस्या के बारे में पशु पालन विभाग को कई बार अबगत करवाया लेकिन विभाग ने उनकी इस समस्या का आज दिन तक समाधान करने का प्रयास नहीं किया ।
इस पशु औषधालय के अधीन आने वाले समस्त पशु पालकों ने एचआरटीसी के वॉइस चेयरमैन विजय अग्निहोत्री से मांग करते हुए पशु औषधालय बड़ा ( मलोटी) में स्थाई पशु चिकित्सक की नियुक्ति का आग्रह किया हैं ताकि पशु पालकों को अपने पशुओं के उपचार के लिए इधर उधर न भटकना पड़े ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *