क्रिप्टो करेंसी से लुटाए 14.40 करोड़, 11 पर एफआईआर दर्ज

Spread the love

 

आवाज़ ए हिमाचल 

ब्यूरो, हमीरपुर। हमीरपुर में भी क्रिप्टो करेंसी के नाम पर चौदह करोड़ रुपये से अधिक की रकम हड़पने का मामला सामने आया है। क्रिप्टो करेंसी ठगी मामले में पुलिस थाना सुजानपुर और पुलिस थाना बड़सर में कुल 11 लोगों के खिलाफ मामले दर्ज हुए हैं। पहले मामले में नीलम कुमारी निवासी री भलाना सुजानपुर ने शिकायत करवाई कि उनसे और उनके साथियों के साथ 14 करोड़ की ठगी की गई।

पुलिस थाना सुजानपुर में इसमें छह लोगों पर मामला दर्ज किया है। दूसरे मामले में पुलिस थाना बड़सर के तहत नवीन कुमार निवासी चकमोह ने शिकायत दर्ज करवाई है कि क्रिप्टो करेंसी के नाम पर उनसे 40 लाख रुपये की ठगी की गई है। इस पर पांच लोगों पर मामला दर्ज किया गया है। अभी तक क्रिप्टो करंसी के नाम पर ठगी में 11 लोगों पर मामला दर्ज किया है और 14.40 करोड़ की ठगी हुई है। पुलिस अधीक्षक डॉ. आकृति शर्मा ने कहा कि क्रिप्टो करेंसी ठगी के नाम पर दो थानों में मामले दर्ज किए गए हैं। आगामी छानबीन जारी है।

 

आरोपियों की संपत्ति की होगी जांच

क्रिप्टो करेंसी के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले आरोपियों की संपत्ति की जांच होगी। पालमपुर थाने में दर्ज मामले में पुलिस की विशेष जांच टीम ने हिमाचल के सुखदेव और हेमराज ठाकुर को गुजरात से गिरफ्तार किया है। मुख्य आरोपी सुभाष शर्मा की तलाश जारी है। इस मामले में 18 करोड़ के घोटाले का पर्दाफाश हुआ है। अब तक हिमाचल में 56 से ज्यादा ठगी की शिकायतें हो चुकी हैं। एसआईटी के अनुसार ठगी में तीन आरोपियों के अलावा हिमाचल के अन्य लोग भी शामिल हैं। धोखाधड़ी का यह खेल वर्ष 2018-19 से चल रहा था। गिरफ्तार आरोपी मंडी के हैं।

एसआईटी का दावा है कि शिकायतकर्ताओं ने जब रिफंड मांगा तो आरोपियों ने उन्हें धमकियां दी हैं। डीआईजी अभिषेक दुल्लर ने कहा कि पालमपुर में दर्ज मामले में 18 करोड़ की धोखाधड़ी हुई है। इस मामले में कई गिरफ्तारियां होनी हैं। वहीं पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू ने कहा कि घोटालों के सरगनाओं का पता लगाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *