कोरोना नियमों का पालन नहीं किया तो लगाना पड़ेगा पूर्ण लॉकडाउन- केजरीवाल

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

10 जनवरी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि कोरोना से घबराने और डरने की कोई आवश्यकता नहीं है, परन्तु कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की जरूरत है। हम कोशिश कर रहे हैं कि कम प्रतिबंध लगाया जाए, ताकि लोगों की रोजी-रोटी और रोजगार चलता रहे। यहां बता दें कि कोरोना संक्रमण से ठीक हुए मुख्यमंत्री आज डीडीएमए के साथ समीक्षा बैठक करेंगे। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने की नसीहत दी है।

पूर्ण लॉकडाउन के आशंका के बीच मुख्यमंत्री ने साफ किया कि लॉकडाउन नहीं लगाना चाहते हैं। परन्तु इसके लिए मास्क पहनना अनिवार्य होगा। समाजिक दूरी का पालन करना होगा। अभी सरकार की लॉकडाउन लगाने की कोई मंशा नहीं है। कोरोना संक्रमण से ठीक हुए मुख्यमंत्री ने डिजिटल प्रेस कान्फ्रेंस में कहा कि दिल्ली समेत पूरे देश में कोरोना बहुत तेजी से बढ़ रहा है। फिर भी घबराने और डरने की जरूरत नहीं है, लेकिन मास्क पहनना और सोशल डिस्टेसिंग बहुत जरूरी है।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि पिछली लहर की तुलना में इस बार मौत भी कम हो रही है, और लोगों को अस्पताल भी काफी कम जाना पड़ रहा है। पिछले लहर की तुलना करते हुए कहा कि शनिवार को दिल्ली में 20 हजार केस आए और 7 मौतें हुई, जबकि करीब 1500 बेड भरे हुए हैं। वहीं 7 मई 2021 को भी 20 हजार केस आए थे, तब 341 मौतें हुई थीं और 20 हजार बेड भरे हुए थे। केजरीवाल ने बल देकर लोगों से वैक्सीन लगवाने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *