कोरोना के मामलों में कमी आने से अमरनाथ की यात्रा की तैयारियां एक बार फिर हुई शुरू

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

17 जून । जम्मू-कश्मीर में कोरोना के मामलों में कमी आते ही अमरनाथ यात्रा की तैयारियां एक बार फिर शुरू हो गई हैं। हालांकि इसकी औपचारिक घोषणा अभी तक नहीं की गई है। श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने कुछ लंगर संगठनों को बालटाल ट्रैक के लिए 28 जून से 22 अगस्त तक लंगर लगाने की अनुमति दे दी है। इसके लिए लंगर संगठनों से 19 जून तक सेवादारों के आवासीय पते, फोन नंबर, पुलिस सत्यापन रिपोर्ट, दो पासपोर्ट साइज फोटो, मान्यता प्राप्त डॉक्टर/चिकित्सा संस्थान से जारी अनिवार्य चिकित्सा प्रमाणपत्र मांगे गए हैं।

संगठनों को 20 जून को ट्रेवल शेड्यूल के साथ नामित कैंप निदेशक या जनरल मैनेजर से संपर्क कर रिपोर्ट करने को कहा गया है। लंगर के लिए कुछ शर्तें भी रखी गई हैं। पारंपरिक बालटाल ट्रैक को लगभग साफ कर दिया गया है। औपचारिक तौर पर घोषित 28 जून से शुरू हो रही अमरनाथ यात्रा के लिए कुछ लंगर संगठनों को लंगर के लिए अनुमति दी गई है।

बालटाल ट्रैक पर अन्य कार्य भी चल रहे हैं, जिससे उन्हें भी लंगर सेवाओं का लाभ दिया जाएगा। लंगर संगठनों को जारी की गई शर्तों में उन्हें किचन तथा कुकिंग क्षेत्र में उचित साफ सफाई रखनी होगी। इस क्षेत्र को पीवीसी शीट से कवर करना होगा। इसके अलावा अन्य जरूरी कोविड गाइडलाइन का भी पालन करना होगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *