कोटधार की गायनी स्पेशलिस्ट डॉ. दीपिका बिलासपुर अस्पताल में देंगी सेवाएं

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

अभिषेक मिश्रा, बिलासपुर। चिकित्सकों की कमी से जूझ रहे बिलासपुर अस्पताल को एक और गायनी स्पेशलिस्ट चिकित्सक मिल गई है। लंबे समय से दिन भर महिला मरीजों की देखरेख करने वाली डाॅ. अनुपमा शर्मा सहित जनता के लिए भी यह राहत भरी खबर है।

उल्लेखनीय है बिलासपुर में डाॅ. दीपिका सहगल ने बतौर स्त्री रोग विशेषज्ञ ज्वाइन किया है। मूलत जिले के कोटधार के गांव डोहग सिलवीं (जेजवीं) की रहने वाली डाॅ. दीपिका सहगल इससे पहले नाहन के वाईएस परमार मेडीकल काॅलेज में अपनी सेवाएं दे चुकी हैं। चूंकि कोटधार के लेखराम सहगल रेलवे विभाग में कपूरथला पंजाब में जाॅब करते थे इसलिए दीपिका की प्रारंभिक शिक्षा कपूरथला में ही हुई। इनकी माता सुनीता देवी गृहणी है। उन्होंने अपनी एमबीबीएस की पढ़ाई बठिंडा से की। इसके बाद टांडा मेडिकल कालेज में इन्होंने स्त्री रोग क्षेत्र में स्नातकोत्तर की पढ़ाई पूरी की। इनके छोटे भाई डाॅ. शुभम सहगल पीएचसी हरलोग में बतौर चिकित्सक अपनी सेवाएं दे रहे हैं। अपने काम को सेवाभाव से जोड़कर देखने वाली मृदुभाषी डाॅ. दीपिका ने बताया कि उन्हें अपने गृह जिला में सेवाएं देने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। लिहाजा वे दिन रात मरीजों की सेवा करेंगी। इनके पति डाॅ. गौतम भी मैडीकल आफिसर हैं तथा पंजाब के मानसा जिला में अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

गौरतलब है कि जिले के अति पिछड़े क्षेत्र कोटधार से ताल्लुक रखने वाली डाॅ. दीपिका के ताया सेवानिवृत सीएमओ तथा कुशल सर्जन डाॅ. डीआर सहगल हिमाचल के कई जिलों में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। डा. सहगल चिकित्सा की दुनिया में एक ऐसा नाम है जो किसी पहचान का मोहताज नहीं है। जटिल से जटिल आपरेशनों को सफलतापूर्वक करने में महारत हासिल कर चुके डा. डीआर सहगल वर्तमान में बिलासपुर कोर्ट रोड पर अपना सहगल अस्पताल चलाकर हजारों लोगों को राहत पहुंचा रहे हैं। उन्हीं के नक्शे कदम पर अब उनकी भतीजी डा. दीपिका सहगल भी जनसेवा को ध्येय मानकर बिलासपुर में डट चुकी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *