केवल पठानिया ने नरेटी स्कूल के वार्षिक उत्सव में मेधावी बच्चों को किया सम्मानित

Spread the love

बोले- विद्यालयों में 300 स्मार्ट क्लास रूम भी होंगे निर्मित

आवाज़ ए हिमाचल

ब्यूरो, शाहपुर। राज्य में श्रीनिवास रामानुज योजना के तहत 10540 मेधावी विद्यार्थियों को टैबलेट प्रदान किए जा रहे हैं ताकि मेधावी विद्यार्थियों को पढ़ने के लिए बेहतर सुविधा मिल सके। यह विधायक केवल सिंह पठानिया ने रविवार को राजकीय कन्या उच्च पाठशाला नरेटी के वार्षिक उत्सव में बतौर मुख्यातिथि व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि विभिन्न विद्यालयों में 300 स्मार्ट क्लास रूम तथा 60 वर्चुअल क्लास रूम निर्मित किए जाएंगे तथा सौ से अधिक स्कूलों में सीसीटीवी कैमरे स्थापित करने का भी निर्णय लिया गया है इससे पहले विधायक केवल सिंह पठानिया ने रोटरी क्लब शाहपुर द्वारा नेरटी में आयोजित फ्री मेडिकल कैम्प का शुभारंभ भी किया।
अपने संबोधन दौरान उन्होंने कहा प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री के नेतृत्व में शिक्षा के क्षेत्र को बेहतर बनाने के लिए अनेकों कदम उठाए जा रहे हैं। बच्चों में प्रतिस्पर्धा की भावना पैदा हो इसके लिए अनेक योजनाएं चलाई जा रही हैं।

उन्होंने कहा कि शैक्षणिक सत्र से प्रदेश के सभी प्राइमरी स्कूलों को इंग्लिश मीडियम करने और राजीव गांधी डे बोर्डिंग स्कूल खोलने के निर्णय बेहतरीन कदम साबित होंगे। उन्होंने कहा देश और प्रदेश में शाहपुर विधानसभा क्षेत्र एक ऐसा विधानसभा क्षेत्र है जिसमें हर क्षेत्र से संबंधित शिक्षण संस्थान मौजूद हैं।
इससे पहले स्कूल के हेडमास्टर संजय ठाकुर ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए स्कूल की शैक्षणिक गतिविधियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई इसके साथ ही विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए उठाए गए कदमों के बारे में भी जानकारी प्रदान की गई। इस अवसर पर विद्यार्थियों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए। इस अवसर पर डा गौतम व्यथित शर्मा द्वारा लिखी हिमाचल के लोकगीत किताब का विमोचन भी किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *