केंद्र सरकार कर रही बहुमत का दुरुपयोग, बिना चर्चा पास कर रही बिल: चन्द्र कुमार

Spread the love

बिल पर मुंह की खाने के बाद हिट एंड रन बिल को भी करना पड़ा स्थगित

आवाज ए हिमाचल

स्वर्ण राणा, नूरपुर। कृषि एवं पशुपालन मंत्री चौधरी चन्द्र कुमार आज नूरपुर दौरे पर रहे जहां राजकीय कन्या वरिष्ठ विद्यायल में उन्होंने श्रीनिवासन रामानुजम स्टूडेंट्स डिजिटल योजना के तहत 177 मेधावी छात्रों को टैबलेट्स बांटे।

कार्यक्रम के बाद मीडिया से बाद करते हुए उन्होंने ‘हिट एंड रन’ बिल पर बोलते हुए कहा कि केंद्र सरकार बहुमत का दुरुपयोग कर रही है जहाँ वो बिना चर्चा के ही बिलों को पास कर रही है।उन्होंने कहा कि पहले केंद्र सरकार ने किसान बिल को लागू किया था जिसका विरोध होने के बाद उसे वापिस लिया।अब केंद्र ने बिना विपक्ष और बिना किसी चर्चा के हिट एंड रन बिल को लागू करने का प्रयास किया लेकिन ट्रांसपोर्टर और ड्राइवर्स के भारी विरोध के कारण इस बिल को भी स्थगित करना पड़ा।

चौधरी चन्द्र कुमार ने कहा कि जब कोई सरकार भारी बहुमत से सत्ता में हो तो उसकी विशेष जिम्मेदारी बनती है कि वो किसी भी बिल को पास करने से पहले विपक्ष को विश्वास में लेकर उसपर चर्चा करे लेकिन जहां लोकसभा और राज्यसभा में बहुमत के कारण केंद्र सरकार उसे पास कर राष्ट्रपति को भेजती है और वहां से बिल पास करवाती है।उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति को भी ऐसे बिलों को पास करने से पहले उसपर गौर करनी चाहिए और उसके बाद ही बिल को पास करने की प्रक्रिया करनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि किसान बिल और हिट एंड रन बिल वापिस होने से यह साबित हो गया कि यह सरकार ना तो राज्यसभा और लोकसभा में विपक्ष का विश्वास जीत पाई और न ही देश की जनता का।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *