कुल्लू के सौर में भीषण अग्निकांड; 9 कमरों का मकान राख, 20 लाख का नुकसान 

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

कुल्लू। जिला कुल्लू के काईस क्षेत्र के तहत सौर गांव में भीषण अग्निकांड में एक काष्ठकुणी शैली का नौ कमरों का अढ़ाई मंजिला मकान राख हो गया। मंगलवार सुबह भडक़ी आग में परिवार के तीन सदस्य भी झुलस गए, जिन्हें उपचार के लिए क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में भर्ती किया है। हादसे में दो साल की बच्ची गंभीर रूप से जख्मी हुई है।

जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह गैस सिलेंडर में भडक़ी लपटों ने कीचन को पूरी तरह से घेर लिया। घरवालों के चिल्लाने पर ग्रामीणों ने सभी को सुरक्षित बाहर निकाला। देखते ही देखते मकान राख के ढेर में तबदील हो गया। अग्निकांड की सूचना मिलते ही अग्निशमन केंद्र कुल्लू से छोटे फायर टेंडर लेकर टीम मौके के लिए रवाना हो गई। दमकल कर्मचारियों ने आग पर काबू पाकर अन्य घरों को जलने से बचा लिया। अढ़ाई मंजिला मकान नौ कमरों का था।

अग्निशमन केेंद्र कुल्लू के अधिकारी ठाकुरदास ने बताया कि सूचना मिलते ही टीम मौके पर पहुंच गई थी। इस आगजनी में पीडि़त परिवार का 20 लाख रुपए से अधिक का नुकसान हुआ है। मकान नेस राम पुत्र जीत राम का था। घर में सात सदस्य रहते थे। उधर, एसडीएम कुल्लू विकास शुक्ला ने बताया कि सूचना मिलते ही तुरंत राजस्व विभाग की टीम को मौके पर भेजा गया।

इस दौरान पीडि़त परिवार को फौरी राहत सौंपी गई। साथ ही कंबल, रजाई व तिरपाल समेत अन्य जरूरी सामान भी दिया गया। अग्निकांड में लुब्ध राम पुत्र नेस राम और उसकी पत्नी शारदा देवी तथा दो साल की बच्ची आग की चपेट में आने से झुलस गए। सभी को कुल्लू अस्पताल में उपचार दिया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *