कांगड़ा फुटवाल एशोसिएशन ने किया कार्यकारिणी का विस्तार

Spread the love
आवाज ए हिमाचल
30 अक्तूवर, शाहपुर: जिला कांगड़ा फुटवाल संघ ने अपनी कार्यकारिणी का विस्तार करते हुए उपमंडल स्तर पर कमेटियां गठित करने का निर्णय लिया है । जिला में फुटवाल की गतिविधियां बढ़ें तथा अधिक से अधिक युवा इस खेल से जुड़ें, इसके दृष्टिगत भी एशोसिएशन ने कई निर्णय लिए हैं।
शनिवार को रजत होटल चंबी में जिला अध्यक्ष राकेश चौहान की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई कार्यकारिणी की बैठक में चर्चा करते हुए सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि एशोसिएशन के सदस्यों की संख्या बढ़ाई जाए तथा इसके लिए वार्षिक सदस्यता शुल्क भी तय किया जाए। यह भी निर्णय लिया गया कि जिला में अलग अलग आयु वर्ग की फुटवाल प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएं। अनुशासन कमेटी सहित कई अन्य कमेटियां बनाए जाने का फैसला भी बैठक में लिया गया ।
बैठक में जिला महासचिव विजय शमशेर भंडारी, आल इंडिया मैच कमिश्नर तपिश थापा सहित नरेंद्र राणा, विट्ठल, मिट्ठू, अजय पंकिल, सुरेश शर्मा, रमेश शर्मा तथा केवल शर्मा सहित कई अन्य सदस्य मौजूद रहे।
बैठक में कहा गया कि गांवों के खिलाड़ी संसाधनों की कमी के कारण स्वयं को ठगा महसूस करते हैं । फुटवाल हो या वालीबाल, हाकी हो या कोई अन्य खेल, उन्हें अभ्यास करने की न तो सुविधा है और न ही शासनिक व प्रशासनिक सहयोग । संसाधनों के अभाव व उत्साह के वावजूद भी खिलाड़ी निखर नहीं पाते हैं । बैठक में कहा गया कि खेल मैदान व सुविधा के अभाव में प्रतिभाएं कुंठित हो रहीं हैं। बैठक में सरकार से जिला के विभिन्न खेल मैदानों को खेल योग्य बनाने का अनुरोध करते हुए कहा गया कि खेल मैदान ठीक होंगे तो युवा खेल से भी जुड़ेगा तथा नशा जैसी भयंकर बीमारी से भी दूर रहेगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *