कांगड़ा: तरसूह हत्याकांड मामले के आरोपी ने कबूला गुनाह; ग्रामीण बोले- और भी हैं शामिल पारदर्शिता से हो जांच

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

कांगड़ा। कांगड़ा के तरसूह के अरला देहरा गांव में हुए 23 वर्षीय युवक रमन कुमार हत्याकांड में नया मोड़ आया है। गिरफ्तार इसी गांव के आरोपी ऋषि कुमार ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। रिमांड पर लिए आरोपी को बुधवार को कांगड़ा कोर्ट में पेश किया जाएगा। मामला प्रेम प्रसंग का बताया जा रहा है। जिस दिन रमन का शव मिला था तो प्रथम दृष्टया हत्या ही लग रही थी। पुलिस ने जैसे-जैसे पड़ताल की तो शक और पक्का होता चला गया। पुलिस ने कॉल डिटेल के आधार पर ऋषि को उठाया तो वह पहले तो हत्या करने से इंकार करता रहा, लेकिन जैसे ही पुलिस ने सख्ती दिखाई तो उसने सब उगल दिया। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त हथियार लोहे की रॉड को भी आरोपी के घर से बरामद कर लिया है। पुलिस को दी जानकारी के मुताबिक आरोपी ने रमन की हत्या को रात्रि 12 से 12:15 के बीच अंजाम दिया था।

घटना की रात दोनों में मोबाइल पर काफी बहस भी हुई थी। आरोपी ने रमन को घर के बाहर बुलाया और रॉड से हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद आरोपी अपने घर चला गया और पहले लोहे की रॉड को साफ किया। कपड़े धोए और सूखने के लिए घर की छत पर डाल दिए तथा नहाने के बाद आराम से सो गया। आरोपी घटना के अगले दिन घटनास्थल पर भी आया था। इसके बाद वह दौलतपुर में काम के लिए चला गया तथा रास्ते में रमन का मोबाइल फेंक दिया। वहीं, पुलिस जांच से उसके गांव वाले संतुष्ट नहीं हैं। मंगलवार को गांव के लोगों का एक प्रतिनिधिमंडल कांगड़ा थाना में पहुंचा और उन्होंने पुलिस से मांग की कि इस मामले की पूरी पारदर्शिता सामने आनी चाहिए। उन्होंने कहा कि रमन की हत्या एक साजिश के तहत हुई है। जिस तरह से रमन की हत्या हुई है उससे ऐसा लगता है कि हत्या करने वाला ऋषि अकेला व्यक्ति नहीं था बल्कि उसके साथ और लोग भी शामिल थे। उन्होंने आरोप लगाया कि रमन को गिरोह बनाकर मारा गया है, लेकिन पुलिस ने सिर्फ एक युवक को ही हिरासत में लिया है। मृतक के भाई रजत का कहना है कि पुलिस को सारी कार्रवाई पारदर्शिता से करनी चाहिए तथा जितने भी लोग शामिल हैं उनके खिलाफ कार्रवाई कर कड़ी से कड़ी सजा दिलवाने के दस्तावेज तैयार करने चाहिए।

पुलिस किसी भी दोषी को नहीं छोड़ेगी: थाना प्रभारी 

थाना प्रभारी विजय कुमार ने कहा कि अभी तक छानबीन में केवल एक ही आरोपी सामने आ रहा है। उसको पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है व जिस लोहे के हथियार से उसने मारा था वह भी बरामद कर लिया गया है। साथ ही रमन के मोबाइल को भी ढूंढ लिया है। उन्होंने कहा कि वह बाकी कॉल डिटेल निकलवा रहे हैं और जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके अनुसार अगली कार्रवाई अमल मे लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि पुलिस हर तरह से छानबीन कर रही है। उन्होंने कहा कि आरोपी ऋषि ने गुनाह कबूल कर लिया है। पुलिस किसी भी दोषी को नहीं छोड़ेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *