कस्टमर केयर पर की कॉल और 10 रुपए भुगतान के बहाने शातिरों ने उड़ाए 1 लाख

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

कांगड़ा। हिमाचल प्रदेश में ठगी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं और लगातार शातिरों द्वारा लोगों को ठगी का शिकार बनाया जा रहा है। ताजा मामले में कांगड़ा जिला के देहरा थाना में ऑनलाइन ठगी का एक और मामला सामने आया है।

जानकारी के मुताबिक ढलियारा के निकटवर्ती गांव कड़ोआ की एक युवती के घर का इंटरनेट काम नहीं कर रहा था। जिसके बाद युवती ने गूगल पर कस्टमर केयर का नंबर सर्च किया और उस पर मिले संबंधित नंबर पर काॅल कर दी। कस्टमर केयर सेंटर की ओर से उसे एक ऑनलाइन फार्म भरने के लिए कहा गया। फार्म भरने के बाद 10 रुपये का भुगतान करने को कहा। कुछ देर बाद युवती को बैंक खाते से 99,865 रुपये कटने का मैसेज प्राप्त हुआ। ठगी का पता चलने पर युवती ने इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी। साइबर सेल की त्वरित कार्रवाई के कारण फिलहाल साइबर सेल ने राशि को होल्ड करवाकर 65 हजार रुपये उसे वापस दिला दिए हैं।

बता दें कि इस साल साइबर सेल शाखा ऑनलाइन ठगी का शिकार हुए लोगों के 16,71, 225 रुपये वापस दिला चुकी है। इससे पहले साइबर सेल देहरा ऑनलाइन ठगी का शिकार हुए तीन लोगों को उनकी राशि वापस दिला चुकी है।

उधर, डीएसपी अनिल कुमार ने बताया कि ऑनलाइन फ्रॉड होने पर लोग बिना देर किए 1930 नंबर पर कॉल कर सूचना दें। इसके अलावा संबंधित पुलिस थाने को भी फोन कर सूचना दी जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *