ऑनलाइन नौकरी ढूंढने के चक्कर में शख्स ने लुटाए 9 लाख

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

नई दिल्ली। अगर आप भी बेरोजगार हैं और ऑनलाइन नौकरी की तलाश करते हैं तो सवाधान हो जाएं। ऐसा करने से आपको लाखों की चपत लग सकती है। ऐसा ही ऑनलाइन ठगी का एक मामला दिल्ली में सामने आया है, यहां पीतमपुर इलाके के रहने वाले हरिण बंसल ने अनजान लिंक पर क्लिक करके 9 लाख रुपए गंवा दिए। बता दें कि हरिण बंसल ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट देखी जिसमें वर्क फ्रॉम होम जोब की बात कही गई थी और अच्छे पैसे मिलने का दावा किया था।

हरिण बंसल ने इस इस पोस्ट के बारे में अधिक जानकारी जुटाने के लिए लिंक पर क्लिक किया जहां से ये लिंक सीधे वॉट्सऐप पर रीडायरेक्ट हो गया। यहां एक अज्ञात शख्स ने हरिण बंसल को एक वेबसाइट पर रजिस्टर करने को कहा। इस वेबसाइट पर हरिण बंसल को पैसे जमा करने और फिर उसे निकालने के लिए कहा गया ताकि इस पर उसे कमीशन मिल सके। शुरुआत में जब व्यक्ति ने ऐसा किया तो उसे कमीशन मिला। जब स्कैमर को लगा कि बंसल को उनपर पर यकीन हो गया है तो उसने हरिण बंसल से इसमें ज्यादा पैसे ऐड करवाएं। जब व्यक्ति ने करीब 9 लाख 32 हजार रुपए वेबसाइट में ऐड किए तो फिर वह उसे नहीं निकाल पाया और तब हरिण बंसल को लगा कि वह स्कैम का शिकार हो गया है।

ऑनलाइन ठगी का शिकार होने पर हरिण बंसल ने पुलिस को इस संबंध में जानकारी देते हुए अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक इस ऑनलाइन स्कैम को चलाने वाला मास्टरमाइंड अभी भी फरार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *