एस एन एस फाउंडेशन ने परवाणु सेक्टर चार में लगाया स्वास्थ्य जांच शिविर

Spread the love

शिविर में निशुल्क दवाइयां भी बाँटी

 

आवाज ए हिमाचल 

यशपाल ठाकुर, परवाणु। परवाणु की एक सबसे पुरानी व अहम सामाजिक संस्था एस एन एस फाउंडेशन द्वारा महाले सीएसआर की सहायता से परवाणु के सेक्टर चार स्थित प्रधानमन्त्री आवास योजना के अंतर्गत बनाये गए ब्लॉक्स व मकानों के पास निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। संस्था द्वारा आयोजित स्वास्थ्य जांच शिविर में लगभग 200 से 250 लोगों द्वारा अपने स्वास्थ्य की जांच करवाई गई, जिसमें शुगर टेस्ट, बिपी, ब्लड टेस्ट जैसे टेस्ट किये गए। एस एन एस फाउंडेशन द्वारा आयोजित शिविर में स्वास्थ्य जांच के साथ निशुल्क दवाइयाँ भी वितरित की गई। इस दौरान स्थानीय लोगों ने एस एन एस फाउंडेशन का धन्यवाद किया। इस अवसर पर एस एन एस फाउंडेशन की चेयरमेन अंजना शर्मा, वार्ड पार्षद ठाकुर दास, राजा राम, ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर डा कविता शर्मा, मेडिकल ऑफिसर डा निशांत, हेल्थ सुपरिवाइज़र दूनी चंद, हेल्थ एजुकेटर मीना, केम्प क्वार्डिनेटर देवेंद्र शर्मा व एस एन एस फाउंडेशन के वोलंटियर्स मौजूद रहे। उधर, एस एन एस फाउंडेशन की चेयरमेन अंजना शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया की जिस प्रकार का आज कल बरसात का मौसम चल रहा है और बरसात के मौसम में कई तरह की बिमारियां होने का डर बना रहता है, उसी को देखते हुए व बारिश से आई आपदा को लेकर संस्था द्वारा निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। उन्होंने कहा की आपदा से प्रभावित हुए लोगों को मानसिक रूप से सशक्त करने और उन्हें हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए हमारी संस्था ने शिविर लगाया व निशुल्क दवाइयाँ भी बाँटी।

अंजना शर्मा ने बताया की जांच के दौरान उन्होंने लोगों को कई उचित सलाह व इसके साथ-साथ आवश्यक दवाएं भी दी। लोगों से स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने की अपील की। कहा कि लोगों को अपनी स्वास्थ्य के प्रति हमेशा सजग रहना चाहिए। क्योंकि समय पर छोटी बीमारियों का भी इलाज नहीं होने पर बीमारी गंभीर हो जाती है। उन्होंने बताया की पैसे के अभाव में लोग समय पर छोटी बीमारियों का इलाज नहीं करा पाते हैं। जिसके कारण आगे चलकर काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है साथ ही आर्थिक रूप से भी नुकसान उठाना पड़ता है। इसलिए लोगों को पहले ही इलाज करा लेना चाहिए।

adds

अंजना शर्मा ने कहा की हमारी संस्था ने स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर यह स्वास्थ्य जांच शिविर लगाया है जिसमें कई लाभार्थियों ने इस शिविर में पहुंचकर अपने स्वास्थ्य की जांच करवाई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *