एसीसी बरमाणा ने क्षय रोग पीड़ित मरीजो को वितरित की पोषण किट

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

अभिषेक मिश्रा, बिलासपुर। नागरिक अस्पताल मारकंड में क्षय रोग पीड़ित मरीज को पोषण किट वितरित की गई। यह कार्यकर्म एसीसी बरमाणा के सौजन्य से आयोजित किया गया, जोकि खंड चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सुरेंद्र सिंह बाबा की उपस्थिति तथा एसीसी बरमाणा से आये एचआर हेड हितेंद्र कपूर की अध्यक्षता में संपन्न हुआ। खंड चिकित्सा अधिकारी ने अपने संबोधन में एसीसी बरमाणा के द्वारा की गई इस अनूठी पहल के लिए स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की तरफ से धन्यवाद किया तथा जनहित में किए गए कार्य में सहयोग करने के लिए आभार व्यक्त किया।

खंड चिकित्सा अधिकारी ने सभी उपस्थित क्षय रोग पीड़ित व्यक्तियों का मनोबल बढ़ाने के लिए चर्चा करते हुए बताया कि यह रोग पूर्ण रूप से दवाई से ठीक हो सकता है पर हर रोगी को चिकित्सा सलाह के अनुसार दवाई का सेवन करना होता है और साथ ही उन्होंने दवाइयां के दुष्प्रभावों के बारे में भी जागरूक किया।

उन्होंने बताया अगर किसी भी रोगी को दवाई शुरू करने से कोई भी किसी भी तरह का दुष्प्रभाव होता है तो तुरंत डॉक्टर से सलाह ले। घर में ना पड़े रहे क्योंकि दवाइयां के दुष्प्रभावों को कम करने के लिए कुछ स्वास्थ्य जांच के टेस्ट तथा अतिरिक्त आवश्यक दवाई की जरूरत होती है। उन्होंने पोषण का ध्यान रखने के लिए भी कहा। एसीसी बरमाणा द्वारा दी गई पोषण किट का महत्व भी समझाया। एसीसी वरमाणा के पदाधिकारियों ने भी रोगियों के स्वस्थ होने की मंगल कामना की तथा भविष्य में भी इस तरह के जनहित के कार्य करने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर एसीसी वरमाणा के कर्मचारी तथा पदाधिकारी पर के साथ क्षय रोग के रोगी तथा उनके रिश्तेदार उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *