एनआईटी हमीरपुर में भरे जाएंगे 111 पद, यहां जानें आवेदन की अंतिम तिथि

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

हमीरपुर। राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी) हमीरपुर में विभिन्न श्रेणियों के करीब 111 खाली पद भरे जाएंगे। इसके लिए भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय से मंजूरी मिल गई है। इसमें आचार्य के 26 पद, सह-आचार्य के 20 पद, सह-आचार्य लेवल 10 के 39 पद, सह-आचार्य लेवल 11 के छह पद और सह-आचार्य लेवल 12 के 17 पद भरे जाने हैं। इसके अलावा कुल सचिव, उप कुलसचिव और अधिशासी अभियंता सिविल के एक-एक पद भरे जाने हैं। एनआईटी प्रशासन ने इच्छुक अभ्यर्थियों से 1,000 रुपये शुल्क समेत 10 मार्च 2023 तक आवेदन मांगे हैं। अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, दिव्यांग और महिला अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क में नियमानुसार छूट प्रदान की गई है।

निर्धारित तिथि के उपरांत किसी भी आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा। प्रत्येक पद के लिए अलग से आवेदन करना होगा। इन खाली पदों को भर का यहां गुणात्मक शिक्षा और अन्य विकासात्मक कार्यों को लेकर एक योजना बनाई गई है। वर्ष 2021 में एनआईटी हमीरपुर की राष्ट्रीय संस्थागत फ्रेमवर्क रैकिंग (एनआईआरएफ) 99 थी, जो 2022 में 29 पायदान नीचे लुढ़क कर 128वें स्थान पर पहुंच गई थी।

इसी तरह 2021 में भारतीय संस्थागत फ्रेमवर्क रैकिंग (आईआईआरएफ) 50 थी जो साल 2022 में छह पायदान नीचे लुढ़क कर 56वें स्थान पर पहुंच गई। एनआईटी के रजिस्ट्रार प्रो. आरएस बांशटू ने कहा कि संस्थान में विभिन्न विभागों में खाली पदों को भरने के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। संस्थान में विद्यार्थियों को अच्छी सुविधाएं प्रदान करने के प्रयास जारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *