एनआईटी हमीरपुर की 2 छात्राओं का नामी कंपनियों में चयन

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

हमीरपुर, 12 फरवरी।  हिमाचल प्रदेश के एनआईटी हमीरपुर की दो छात्राओं को मौजूदा शैक्षणिक वर्ष की प्लेसमेंट प्रक्रिया में शानदार पैकेज मिला है। एक छात्रा अंतरराष्ट्रीय प्लेसमेंट में एक करोड़ से अधिक पैकेज हासिल करने में सफल हुई है। एक अन्य छात्रा ने भारत में प्लेसमेंट के लिए इस वर्ष का उच्चतम पैकेज हासिल किया है।

कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग में अंतिम वर्ष दोहरी डिग्री कार्यक्रम की छात्रा पारुल बंसल को सॉफ्टवेयर इंजीनियर पद के लिए मेटा लंदन (फेसबुक) यूके से 1.20 करोड़ (लगभग) का पैकेज मिला है। वह हरियाणा के यमुनानगर जिले की रहने वाली हैं।

वहीं, बीटेक कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग अंतिम वर्ष की छात्रा अनन्या शर्मा को माइक्रोसॉफ्ट इंडिया ने 41.50 लाख रुपये का पैकेज ऑफर किया है। यह एनआईटी हमीरपुर के इस प्लेसमेंट सत्र के लिए भारत के भीतर सबसे बड़ा ऑफर है।


अब तक एनआईटी हमीरपुर के सात विद्यार्थियों को वर्तमान प्लेसमेंट सत्र 2021-2022 के दौरान अमेजन, ब्लूमबर्ग, मेटा (फेसबुक) आदि जैसी दिग्गज बहुराष्ट्रीय कंपनियों में एक करोड़ से अधिक के ऑफर मिले हैं। संस्थान के निदेशक प्रो. एचएम सूर्यवंशी ने छात्रों और उनके अभिभावकों को बधाई दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *